SSC ने जारी किया CHSL Tier -1 का परिणाम, अभी देखे प्रत्येक क्षेत्र की मेरिट लिस्ट

नई दिल्ली । कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कंबाइंड हायर सेकेंडरी( 10+2) लेवल एग्जामिनेशन 2020 ( CHSL) परीक्षा 12 अप्रैल 2021 से लेकर 19 अप्रैल 2021 और 4 अगस्त 2021 से 12 अगस्त 2021 के बीच आयोजित करवाई गई थी. यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूरे देश में अलग-अलग सेंटरों पर आयोजित हुई थी. जैसा कि आप सभी जानते हैं पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा बहुत सारी शिफ्ट में करवाई गई थी, इसीलिए उम्मीदवारों द्वारा अर्जित अंको को आयोग द्वारा जारी प्रक्रिया के अनुसार नॉर्मलाइज किया गया है. सामान्यकृत अंकों के द्वारा उम्मीदवारों दूसरे चरण के लिए योग्य होंगे.

SSC Staff Selection Commission

कैटेगरी के हिसाब से जो उम्मीदवार दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होंगे तथा प्रत्येक कैटेगरी की कट ऑफ लिस्ट भी दी गई है उम्मीदवार यहां पूरी सूची देख सकते हैं. 8 उम्मीदवार ऐसे हैं जो परीक्षा में दो बार उपस्थित हुए हैं इसीलिए para-24(g) परीक्षा नोटिस के तहत इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है. एक उम्मीदवार जिसका रोल नंबर 4205015111 है उसे आयोग द्वारा विभिन्न कारणों के कारण वंचित कर दिया गया है. इस उम्मीदवार का रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है.

9 जनवरी 2022 को हो सकती है दूसरे चरण की परीक्षा

दूसरे चरण कका डिस्क्रिप्टिव पेपर 9 जनवरी 2022 को आयोजित हो सकता है. आने वाले समय में क्वालीफाई उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट वेबसाइट पर डाल दिए जाएंगे. हालांकि जो भी उम्मीदवार अपने एडमिशन सर्टिफिकेट डाउनलोड करने में असमर्थ है वह जल्दी से संबंधित क्षेत्रीय ऑफिस में संपर्क करें. एडमिशन सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने की पूरी जिम्मेदारी सिर्फ उम्मीदवारों की होगी.

यह भी पढ़े -   किरोड़ीमल कॉलेज दिल्ली में निकली अटेंडेंट और सहायकों के पदों पर भर्तियां, अभी करें ऑफलाइन आवेदन

उत्तर कुंजी के संदर्भ में उम्मीदवारों से प्राप्त किए गए प्रतिनिधित्व को अच्छी तरह से जांचा जाएगा, तथा यदि आंसर की में किसी भी प्रकार के संशोधन की आवश्यकता है तो उसे आयोग द्वारा किया जाएगा. अंतिम उत्तर कुंजी ही मूल्यांकन के लिए प्रयोग की जाएगी. अंतिम उत्तर कुंजी उम्मीदवारों के लिए 1 महीने के समय 5 नवंबर 2021 से 4 दिसंबर 2021 तक उपलब्ध रहेगी. क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के अंक 5 नवंबर 2021 को आयोग की वेबसाइट पर डाल दिए जाएंगे. यह सुविधा केवल 5 नवंबर 2021 से 25 नवंबर 2021 तक जारी रहेगी. उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन पासवर्ड के द्वारा अपने व्यक्तिगत अंको को देख पाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में जल्द शुरू होगी यह भर्ती, सरकार ने सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा

ऐसे देखे अपने अंक

उम्मीदवारों को अपने व्यक्तिगत अंक देखने के लिए सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. उसके बाद उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन पासवर्ड भरना होगा. तथा उम्मीदवारों को रिजल्ट / अंक पर क्लिक करना होगा जिससे कि उम्मीदवार का डैशबोर्ड खुल जाएगा तथा उम्मीदवार अपने अंक देख पाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!