SSC ने जारी किया CHSL Tier-2 परीक्षा का परिणाम, इन उम्मीदवारों को चुना गया टाइपिंग टेस्ट के लिए

नई दिल्ली । SSC ( कर्मचारी चयन आयोग ) द्वारा CHSL ( Combined Higher Secondary Level ) परीक्षा आयोजित करवाई गई थी. आप सभी जानते हैं कि यह परीक्षा दो चरणों में होती है. पहले चरण में पास होने वाले विद्यार्थियों की दूसरी परीक्षा ली जाती है. तथा जो विद्यार्थी दूसरी परीक्षा को पास कर लेते हैं उन्हें टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाता है.SSC की तरफ से CHSL 2019 tier-।। ( वर्णनात्मक परीक्षा ) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है.शॉर्टलिस्ट हुए छात्रों को टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़े -   HSSC ने जारी किया SI मेल लिखित परीक्षा परिणाम, अभी देखे चयनित हुए उम्मीदवारों की सूची

Girl Students

प्रत्येक वर्ग के लिए यह रही मेरिट लिस्ट

आयोग द्वारा पहले चरण और दूसरे चरण के लिए निर्धारित की गई कटऑफ के अनुसार कुल 28508 उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट के लिए चुना गया है. दिए गए नोटिस में आप हर वर्ग की मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. तथा यह भी देख सकते हैं कि कितने अभ्यर्थी चुने गए.

महत्वपूर्ण तथ्य ( Important Facts)

आयोग द्वारा की गई प्रक्रिया के अनुसार केवल वही उम्मीदवार चयन होने के योग्य होंगे जिन्होंने दूसरे चरण की परीक्षा में 33% अंकों से अधिक अंक प्राप्त किए हैं.

चयनित किए गए उम्मीदवारों के लिए टाइपिंग टेस्ट 3 नवंबर 2021 को आयोजित करवाया जाएगा. उम्मीदवारों से निवेदन है कि वह और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एसएससी हेड क्वार्टर की अधिकारिक वेबसाइट देखते रहे.

यह भी पढ़े -   DC Rate Jobs in Haryana 2021: डीसी रेट जॉब इन हरयाणा 2021, Latest Haryana DC Rate Vacancies (21 October 2021)

चयनित उम्मीदवार ऐसे देख सकते हैं अपने अंक

क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के अंक आयोग द्वारा 7 अक्टूबर 2021 को वेबसाइट पर डाल दिए जाएंगे. यह सुविधा एक छोटे से समय के लिए ही उपलब्ध रहेगी.उम्मीदवार केवल 7 अक्टूबर 2021 से 27 अक्टूबर 2021 के बीच ही अपने अंको को देख सकते हैं. उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन पासवर्ड की मदद से रिजल्ट/ अंक टैब पर क्लिक करके अपना डैशबोर्ड देख सकते हैं. जिसमें वह अपने अंको को भी देख सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!