हरियाणा में कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर घमासान शुरू, भूपेंदर सिंह हुड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग

Casino

चंडीगढ़ ।  हरियाणा कांग्रेस में भी तकरार शुरू हो गई है. हुड्डा खेमे के विधायकों ने हरियाणा कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठादी है. उनका कहना है, कि पार्टी की कमान प्रदेश में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को सौंपी जाए. इस बीच पवन जैन ने सोनिया गाँधी को पत्र लिख भूपेंद्र हुड्डा को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है.

Bhupender Singh Hooda
हरियाणा कांग्रेस में चल रही अंतर्कलह के बीच पार्टी के पूर्व मीडिया कन्वीनर पवन जैन ने एक और पैंतरा चला दिया है. उन्होंने सोनिया गाँधी को पत्र लिखकर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष या कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की मांग कर दी है. उन्होंने कहा है कि हुड्डा की चार पीढ़ियां कांग्रेस को पिछले कई सालों से सींच रही है, वे हरियाणा में 36 बिरादरी के नेता भी हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 20 हज़ार परिवारों को मिलेंगे सस्ते मकान, तेज़ी से चल रहा निर्माण कार्य

जैन का यह पत्र आजकल एआइसीसी में चर्चा का विषय बना हुआ है. जैन ने कहा है, कि पार्टी को न सिर्फ हरियाणा में बल्कि हिंदीभाषी सभी राज्यों में हुड्डा का फायदा उठाना चाहिए. क्योंकि कांग्रेस की सीधी टक्कर भाजपा के साथ है, ऐसे में जनाधार वाले नेताओं को ही फील्ड में भेजना होगा. आज की तारीख में कांग्रेस की रीढ़ कहे जाने वाले पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल कमजोर होता जा रहा है. अगर कांग्रेस आलाकमान कद्दावर नेताओं को अहम जिम्मेदारी दे, तो पार्टी का जीर्णोद्वार हो सकता है. मालूम हो कि जैन की गिनती हुडा के करीबी लोगों में होती है.

हरियाणा कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग

हरियाणा कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग को लेकर घमासान तेज हो गया है. बता दें कि कांग्रेस विधेयकों ने सोमवार को दिल्ली में पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी. नेतृत्व परिवर्तन को लेकर विधायक आलाकमान पर दबाव बना रहे हैं. 10 विधायकों ने कुमारी सैलजा के खिलाफ़ एकजुट होकर वेणुगोपाल से दिल्ली में उनके निवास पर मुलाकात की और हरियाणा में नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठाई.

यह भी पढ़े -   5 अगस्त को होगी हरियाणा कैबिनेट की बैठक, मानसून सत्र व पंचायत चुनावों को लेकर हो सकती है रणनीति तैयार

इन सभी विधायको की मांग है, कि सैलजा को हटाकर हरियाणा में कांग्रेस की कमान हुड्डा को सौंप दी जाए. मुलाकात में डॉक्टर रघुबीर कादियान, गीता भुक्कल, आफताब अहमद, बीबी बतरा, राव दान सिंह, जगबीर मलिक, जयवीर वाल्मीकि, शकुंतला खटक, बिशनलाल सैनी, बलवीर वाल्मीकि, गजेंद्र सिंह जून, धर्मसिंह छौक्कर सहित अन्य पार्टी नेताओं ने प्रभारी से मुलाकात की थी. इस दौरान सभी ने एकसुर में कहा कि हरियाणा की कमान हुडा के हाथ में सौंप दी जाए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के मुख्यमंत्री का किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान, ओम प्रकाश चौटाला का किया समर्थन

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस के कई विधायक लगातार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष परिवर्तन की मांग कर रहे हैं. विधायकों का कहना है, कि भूपेंदर सिंह हुड्डा को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए, क्योंकि हुड्डा की चार पीढ़ियां कांग्रेस को पिछले कई सालों से सींच रही हैं, वे हरियाणा में 36 बिरादरी के नेता भी हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!