हरियाणा में ग्रुप-डी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, सरकार देगी दस हजार रुपये

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने दीपावली से पहले ग्रुप-डी कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. प्रदेश सरकार ने ग्रुप-डी कर्मचारियों को 10 हजार रुपये ब्याज मुक्त त्योहारी एडवांस देने का फैसला लिया है. सोमवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ग्रुप डी कर्मियों को 10 हजार रूपये ब्याज मुक्त त्योहारी एडवांस देगी. 10 समान किस्तों में यह राशि कर्मचारियों से वसूली जाएगी.

यह भी पढ़े -   कपास के भाव हुए कम, जानिए पिछले दिनों की तुलना में कितने घटे भाव

haryana cm

जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक, पक्के कर्मचारियों के अलावा एक साल की सेवा पूरी कर चुके, दस‌ माह आगे भी काम करने वाले कच्चे और तदर्थ कर्मचारियों को आवेदन करने पर यह एडवांस दिया जाएगा. 3 नवंबर से पहले इसकी आवेदन जरूरी है. एडवांस सिक्योरिटी से पहले आहरण एवं वितरण अधिकारी (डीडीओ) यह संतुष्टि करेंगे कि कर्मचारी भविष्य में सेवा में बना रहेगा और राशि डूबेगी नहीं. दैनिक वेतन भोगी और वर्क चार्ज कर्मी इसके पात्र नहीं होंगे.

दूसरे महकमों, बोर्ड निगमों व निकायों में प्रतिनियुक्ति पर गए कर्मियों को मूल विभाग यह राशि प्रदान नहीं ही करेगा. पति पत्नी दोनों के सेवारत होने पर एक को ही एडवांस दिया जाएगा. निलंबित कर्मचारी इसके पात्र नहीं होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!