हरियाणा के विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर, भीषण गर्मी के चलते अब इतने दिन स्कूल बंद

चंडीगढ़ | हरियाणा में गर्मी का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. तापमान नित नए रिकॉर्ड बना रहा है. दोपहर के समय घर से निकलना अपनी सेहत से खिलवाड़ करने के समान हो चुका है. प्रदेश में 26 साल बाद मई का महीना सबसे गर्म है. सिरसा में दिन का तापमान 48.4 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले 26 मई 1998 को हिसार का तापमान 28.8 डिग्री रिकार्ड किया गया था. रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के कारण ही अब प्रदेश सरकार (Haryana Govt) द्वारा स्कूलों की छुट्टियों (School Holidays Extended) को बढ़ा दिया गया है.

School Holiday

1 जुलाई को खोले जाएंगे स्कूल

शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा आज आधिकारिक पत्र जारी कर बताया गया है कि प्रदेश के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे. 1 जुलाई को सभी विद्यालय पूर्व की भांति खोले जाएंगे.

इससे पहले प्रदेश में पांच जिलों भिवानी, सिरसा, करनाल, जींद और पानीपत के DC द्वारा 12वीं क्लास तक स्कूलों की छुट्टी की गई थी. साथ ही, झज्जर और गुरुग्राम में आठवीं क्लास तक, रेवाड़ी, कैथल, अंबाला, फरीदाबाद, सोनीपत समेत सभी जिलों में पांचवी कक्षा तक की छुट्टियां 31 मई तक की गई थी.

बारिश के अभी नहीं कोई आसार

मौसम विभाग द्वारा जानकारी मिली है कि अगले 4 दिनों में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा, दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी संभव है. अनुमान है कि 30 मई को तापमान कम हो सकता है. तापमान बढ़ने का कारण सामान्य से कम बारिश होना बताया जा रहा है. बता दें कि मई के महीने में सामान्य से 71% कम बारिश दर्ज की गई. अभी भी बारिश होने के आसार न के बराबर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!