हरियाणा में शादी समारोह को लेकर नई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या है अपडेट

चंडीगढ़ । हरियाणा में शादी समारोह या अन्य कार्यक्रम करने के लिए लोगों के पास दिन के 12:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक का समय होगा. हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने एक सवाल का जवाब देते हुए यह बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है, उसको देखते हुए तय वक्त में यह करना मजबूरी है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि हरियाणा सरकार ने 6:00 बजे के बाद मेडिकल और राशन की दुकानें छोड़कर बाकी सारी दुकानें बंद करने का आदेश दिए थे .

यह भी पढ़े -   हरियाणा मे महामारी अलर्ट- सुरक्षित हरियाणा शुरू, जानिए नई गाइडलाइन

ANIL VIJ POLICE MEETING

दिन के 12 बजे से शाम 5 बजे तक शादी का समय 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अगर 6:00 बजे के बाद किसी को भी कार्यक्रम करना है,  तो उसके लिए एसडीएम से परमिशन लेनी होगी, इस कार्यक्रम को भी नाइट कर्फ्यू से पहले समाप्त करना होगा. बता दें कि पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के मामलों को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा की बैठक की थी. इस बैठक का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लाइव प्रसारण करवा दिया था. इस पर अनिल विज ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल देश की किसी भी व्यवस्था को नहीं मानते, उन्हें बस सब व्यवस्थाओं का उल्लंघन करना होता है .

यह भी पढ़े -   राम रहीम को नहीं आई है रात भर नींद, रोहतक PGI से दोबारा भेजा गया जेल 

वही अनिल विज ने कहा कि गोपनीय बैठक में ऐसा करके केजरीवाल ने बड़ी हिमाकत की है. हरियाणा में बीते दिन 11500 कोरोना के मामले सामने आए. अनिल विज ने कहा कि जैसे हरियाणा में कोरोना बढ़ता जा रहा है. उसको देखते हुए व्यवस्थाएं भी बढ़ाई जा रही है. वही विज ने कहा कि हरियाणा में पर्याप्त संसाधन है. हरियाणा में अगर कहीं समस्या आ रही है, तो वह निजी अस्पतालों में आ रही है. सरकारी अस्पतालों के पास हर चीज उपलब्ध है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने यह भी कहा कि कोविड मामलों को लेकर सरकार ने जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया है वह काम तो कर रहा है. अगर लोग फोन न उठाए जाने की शिकायत कर रहे हैं,  तो इस मामले की भी जांच की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!