हरियाणा सरकार ने बड़ी सौगात, अब डोर टू डोर ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने की सुविधा शुरू

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. बहुत बड़ी संख्या में एक के बाद एक कोरोना मरीज़ पाए जा रहे हैं. अस्पतालों की हालत भी दयनीय हो गई है. चिकित्सा सुविधाओं का अभाव है. मरीजों को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर एवं दवाइयां उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है. अस्पतालों में ऑक्सीजन अचानक से खत्म हो जाती है जिसकी वजह से मरीजों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि कई मरीजों की ऑक्सीजन की कमी की वजह से मृत्यु भी हो गई है.

यह भी पढ़े -   फरीदाबाद में आज 10 हजार घरों को तोड़ेगा प्रशासन, पूरा एरिया पुलिस छावनी में तब्दील

Haryana CM Press Conference

देश में मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ने पर ऑक्सीजन सिलेंडर भी प्राप्त नहीं हो पा रहे हैं. इसके लिए सरकार ने ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत की है. जिस भी व्यक्ति को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है वह इस पोर्टल पर आकर फॉर्म भरकर आवेदन कर सकता है और ऑक्सीजन सिलेंडर उसके घर तक पहुंचाया जाएगा. नीचे इस पोर्टल का लिंक दिया गया है. इस लिंक पर जाकर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए अप्लाई किया जा सकता है.

ऑनलाइन ऑक्सीजन सिलेंडर अप्लाई करने का लिंक

यह भी पढ़े -   अनिल विज के विशेष प्रयासों के तहत अंबाला में लगाई जाएंगी 12हजार स्ट्रीट लाइटे

http://oxygenhry.in

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!