हरियाणा में इस दिन से मनाया जाएगा टीकाकरण उत्सव, जानिए पूरी खबर

चंडीगढ़ | हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 11 से 14 अप्रैल तक प्रदेश में टीकाकरण उत्सव मनाया जाएगा. इसी दौरान 6 से 7 लाख लोगों को निशुल्क कोविड-19 वैक्सीन भी दी जाएगी. मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सकों एवं स्टाफ की छुट्टियां भी रद्द करने के निर्देश दिए गए हैं . स्वास्थ्य मंत्री द्वारा आज इस संबंध में उच्च स्तरीय बैठक की गई. उन्होंने अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावना अनुसार राज्य के सभी छोटे,  बड़े गांव, शहरो की गलियां,कॉलोनियां,बस्तियां बाजारों में टीकाकरण किया जाएगा. इसके लिए रास्तों,रेलवे,बस अड्डों, अस्पताल व अन्य स्थानों पर बैनर की सहायता से लोगों को जागरूक किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने कोरोना के उपचार के लिए तय किये रेट, देखें सूची

Anil Vij

प्रदेश सरकार कर रही है केंद्र सरकार से अधिक वैक्सीनेशन की मांग 

इसके लिए राज्य के सभी जिलों से विभिन्न टीमों का गठन किया गया है. यह टीम कोविड-19 पॉजिटिव लोगों की सहायता करेगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में है और फिर भी अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए हम केंद्र सरकार से अधिक वैक्सीन की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हिसार: कोरोना महामारी में कालाबाजारी करने वालो की पैरवी नहीं करेगा कोई वकील

साथ ही, उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन उत्सव के लिए पंचायती राज संस्थाओं, आंगनवाड़ी केंद्रों, गांव व शहरों के प्रमुख लोगों, एनजीओ विधायकों व अन्य गणमान्य लोगों का सहयोग लिया जाएगा. वही अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि मरीज के आसपास सूक्ष्म कंटेंनमेंट जोन बनाए जाएं. जिससे की दूसरे लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!