ये बैंक सीनियर सिटीजन को FD करवाने पर दे रहे तगड़ा ब्याज, इन बैंकों के नाम है शामिल

नई दिल्ली | रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई, जिसके बाद कई बड़े बैंकों ने लोन के साथ ही FD की ब्याज दरों में भी बदलाव किया है. इन प्रमुख बैंकों में एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी के अलावा स्मॉल फाइनेंस बैंक भी शामिल है. बैंक अब आम नागरिकों के लिए 7 फीसदी से अधिक और सीनियर सिटीजन के लिए 9% तक ब्याज ऑफर कर रहे हैं. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक में भी फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई है और अब सीनियर सिटीजन को 9 परसेंट के हिसाब से मैक्सिमम ब्याज दिया जाएगा.

Fixed Deposit FD

इन बैंकों ने किया ब्याज दरों में बदलाव

बता दें कि यह किसी भी बैंक की तरफ से एफडी पर दिया जाने वाला सबसे अधिक ब्याज है. इसके अलावा कुछ और स्मॉल फाइनेंस बैंक भी है, जो 8.5% से 9% तक ब्याज दे रहे हैं. आज हम आपको पांच ऐसे बैंक के बारे में जानकारी देंगे, जो सीनियर सिटीजन को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9% की दर से ब्याज दे रहे है.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की फिक्स डिपॉजिट पर आम नागरिकों को 4.5% से लेकर 7% तक ब्याज ऑफर कर रहा है. सीनियर सिटीजन के लिए बैंक की तरफ से 4.5% से लेकर 7.5% तक ब्याज दिया जा रहा है. यह बैंक 501 दिन वाले टेन्योर पर आम नागरिकों को 8.5% और सीनियर सिटीजन को 9 पर्सेंट तक ब्याज दे रहा है.

यह भी पढ़े -   PNB बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 12 दिसंबर से पहले करवा लें KYC; पढ़े डिटेल्स

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी

आम नागरिकों के लिए यह बैंक एफडी पर 7 दिन से लेकर 120 महीने के टेन्योर पर 3.75% से 6.5 % तक ब्याज ऑफर कर रहा है, वहीं सीनियर सिटीजन को आम नागरिकों से 0.75% एक्स्ट्रा ब्याज दिया जा रहा है. इसके अलावा भी बैंक स्पेशल एफडी के तहत सीनियर सिटीजन को 8.75% के हिसाब से ब्याज दे रहा है.

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 दिन से लेकर 10 साल में टेंन्योर होने वाली एफडी पर 4.5% से लेकर 8.5 फ़ीसदी तक का ब्याज दे रहा है. स्पेशल एफडी के तहत 999 दिन के टेंन्योर पर बैंक की तरफ से 8.5% के हिसाब से ब्याज ऑफर किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   Bajaj Finance: 39 महीने की FD पर मिल रहा जबरदस्त ब्याज, यहां जानें डिटेल्स

उत्कर्ष फाइनेंस बैंक

किस बैंक की तरफ से 7 दिन से लेकर 10 साल में टेंन्योर होने वाली एफडी पर 4.7% से लेकर 7% तक ब्याज दिया जा रहा है. उत्कर्ष फाइनेंस बैंक की तरफ से 700 दिनों की स्पेशल एफडी करवाने पर 8.75% से ब्याज दिया जा रहा है.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक आम नागरिकों से सीनियर सिटीजन को 0.5 परसेंट ज्यादा ब्याज दे रहा है. बैंक की तरफ से 9 नवंबर को बढ़ी हुई दरें लागू की जा चुकी है. यदि आप इस बैंक मे हजार दिन की स्पेशल एफडी करवाते हैं, तो आपको 8.5% की दर से ब्याज दिया जाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!