हिसार में डिफाल्टर बिजली उपभोक्ताओं की बढ़ी मुश्किल, बिजली निगम उठा रहा हैं ये बड़ा कदम

हिसार । अब बिजली बिल नहीं भरने वालों की खैर नहीं. बता दें कि नए साल पर बिजली निगम ठोस कदम उठाते हुए जिलेभर से डिफाल्टर उपभोक्ताओं की लिस्ट तैयार कर रहा है. ऐसे उपभोक्ता जो समय पर बिजली बिल की अदायगी नहीं कर रहे हैं,जिनका हजारों रुपए बिल बकाया है,उन उपभोक्ताओं को निगम ने डिफाल्टर की लिस्ट में शामिल किया है.

Bijli Chori

 

ऐसे उपभोक्ताओं को पहले बिजली निगम द्वारा नोटिस जारी किया जाएगा. अगर इसके बावजूद भी बिल जमा नहीं कराया तो बिजली निगम द्वारा कनेक्शन काट दिया जाएगा. ज्यादातर घरेलू उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है. इसके अलावा सरकारी कार्यालय हों या फिर निजी कार्यालय सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़े -   ABHA Health ID: हेल्थ आईडी का अब बदल चुका है नाम, जानिए क्यों बदला नाम

ऐसे डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर कार्रवाई करने के लिए बिजली निगम ने 29 दिसंबर से अभियान छेड़ दिया था. हिसार जिले की बात करें तो 1 हजार के करीब ऐसे डिफाल्टर उपभोक्ता हैं जो बिजली निगम के रडार पर है. इन लोगों पर बिजली निगम का एक करोड़ रुपए से भी अधिक बिजली बिल बकाया है. इन सभी के कनेक्शन काटने का अभियान शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़े -   मारुति सुजुकी सोनीपत में स्थापित करने जा रही है अपना नया मैन्युफैकचरिंग प्लांट

तीन से चार बार बिल नहीं भरा तो डिफाल्टर की लिस्ट में शामिल

अगर कोई उपभोक्ता 3-4 बिल नहीं भर रहा है तो उसे डिफाल्टर की लिस्ट में शामिल किया जाएगा. इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जो उनका पिछला रिकॉर्ड देखेगी. किसी का लाखों रुपए का एक या दो बार का बिल है या फिर लंबे समय से बिल जमा नहीं करा रहे हैं ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

यह भी पढ़े -   तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन दत्ता की अग्रिम जमानत के लिए कल हिसार कोर्ट में सुनवाई, जानें क्या है मामला

वहीं बिजली निगम के एसई एसएस राय ने बताया कि डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने का अभियान जारी है. अभियान के तहत पहले दिन 144 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं. इन पर 82 लाख रुपए से अधिक बिजली बिल बकाया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!