देव गुरु बृहस्पति ने बदली अपनी चाल, इन राशि के जातकों की बढ़ेगी परेशानियां

ज्योतिष | 24 नवंबर से देव गुरु बृहस्पति मार्गी हो गए है. ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, गुरु के मार्गी होने से कुछ राशि के जातकों पर विशेष कृपा होने वाली है वहीं, कुछ राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. अगर किसी व्यक्ति पर देव गुरु बृहस्पति की कृपा ना हो, तो उसका भाग्य उदय नहीं हो सकता. देव गुरु बृहस्पति को ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, धन, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक माना जाता है. बृहस्पति ग्रह 27 नक्षत्रों में पुनर्वसु, विशाखा और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी होते है.

Jyotishi

इन राशि के जातकों की बढ़ सकती है परेशानियां

मेष राशि: इस राशि के जातकों का मन परेशान रह सकता है. बातचीत में संयम बनाकर रखें, नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है. अफसरों का भी सहयोग मिल सकता है.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों की वाणी में मधुरता रहेगी. नौकरी के लिए इंटरव्यू में आपको सफलता मिलेगी. उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है, परिश्रम अधिक रहेगा. आय में बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़े -   3 दिसंबर से इन राशि के जातकों के शुरू हो रहे अच्छे दिन, बुध ग्रह करेगे कुंभ राशि में प्रवेश

मिथुन राशि: आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे परंतु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रह सकता है. थोड़ा संयम बनाकर रखें. कार्य में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है.

कल से इन राशि के जातकों के शुरू हो रहे अच्छे दिन

कर्क राशि: यह आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. ज्यादा क्रोध करने से बचें, नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचे. तरक्की के नए- नए अवसर खुल सकते है.

यह भी पढ़े -   शुक्रवार के दिन जरूर करें यह काम, आप पर बरसेगी मां लक्ष्मी की अपार कृपा

सिंह राशि: मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी. कारोबारी कार्यों में मन लगा रहेगा. नौकरी में परिश्रम अधिक करना होगा, स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों में आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. धैर्यशीलता की कमी रहेगी, मानसिक शांति बनाए रखने का प्रयास करें. परिवार का सहयोग मिलेगा.

तुला राशि: इस राशि के जातकों का मन परेशान रहेगा, आत्मविश्वास में कमी हो सकती है. व्यर्थ झगड़ों से बचे, स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखें, खर्चों की अधिकता रहेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!