इन राशि के जातकों को मिलेगा शुक्र और मंगल के राजयोग का लाभ, सभी अटके काम होंगे पूरे

ज्योतिष | हिंदू ज्योतिष पंचाग में मान्यता है कि जब दो ग्रह अलग-अलग राशि में संचरण करते हैं, तो इस समय विशेष परिस्थितियां निर्मित होती है जिस वजह से राजयोग बनता है. इस राजयोग का अलग-अलग राशि के जातकों पर प्रभाव भी अलग-अलग होता है. हिंदू ज्योतिष पंचांग के अनुसार, मंगल ग्रह ने 13 नवंबर को वृष राशि में प्रवेश कर राजयोग बनाया था. बता दें कि यह राजयोग 5 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा.

Jyotish

वहीं, दूसरी तरफ शुक्र ग्रह भी धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मौजूदा समय में मंगल, शुक्र की राशि में और शुक्र, मंगल की राशि में विराजमान है और दोनों एक दूसरे के आमने-सामने हैं. ऐसे मे शुक्र व मंगल ग्रह के कारण बनने वाला राजयोग 3 राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाला है. आज की इस खबर में हम आपको उन्हीं तीन राशियों के बारे में जानकारी देंगे.

इन राशि के जातकों की बदलेगी किस्मत

वृषभ राशि: इस राशि के लग्न भाव में मंगल और सप्तम भाव में शुक्र गोचर कर रहे हैं. इस अवधि में शुक्र ग्रह के प्रभाव से इस राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. इन्हें सभी सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा. साथ ही, खर्च में भी बढ़ोतरी होगी. जल्द ही विवाह के भी योग बन रहे हैं.

यह भी पढ़े -   2023 के शुरू होते ही इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, 17 जनवरी से इस राशि में गोचर कर रहे शनि देव

कर्क राशि: कर्क राशि के पंचम भाव में शुक्र और एकादश भाव में मंगल विराजमान है. लवर्स के लिए मौजूदा समय काफी अच्छा है. शादी के भी योग बन रहे हैं. महिला व्यापारियों को काम में सफलता मिलेगी. शुक्र और मंगल ग्रह का गोचर महिला वर्ग के लिए अधिक लाभकारी साबित होगा.

यह भी पढ़े -   Vastu Tips: रात को सोने से पहले जरूर करें यह काम, नहीं होगी जीवन में कभी पैसों की कमी

धनु राशि: इस राशि के छठे भाव में मंगल और बारहवें भाव में शुक्र विराजमान है. धनु राशि वालों के लिए यह दोनों ग्रह काफी लाभकारी साबित होंगे. आपको भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी, अटके हुए काम भी पूरे होंगे. व्यापारी वर्ग के लिए मौजूदा समय काफी अच्छा है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी शुभ समाचार मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!