2 साल से घर में बंद शख्स को किया रेस्क्यू, घर में दिखा हैरान करने वाला नजारा

करनाल । हरियाणा के करनाल जिले में एक घर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल जिले के ज्योति नगर में पिछले दो साल से एक शख्स अपने घर में बंद था. संजीव सहगल नाम के इस शख्स को सामाजिक संस्थाओं और पुलिस ने पड़ोसियों की मदद से जब बाहर निकाला तो देखने वाला हर कोई हैरान रह गया. बताया जा रहा है कि माता-पिता के देहांत के बाद इस शख्स ने अपने आप को घर में ही कैद कर लिया. ना वह घर से बाहर निकला,न ही किसी से मुलाकात की ,बाहर से कभी-कभार खाना आया तो आया वरना घर पर बनाया तो बनाया , नहीं तो भूखा रह गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में अपना जवाब किया दाखिल, अब 24 सितंबर को होगी सुनवाई

karnal news 4

भाई-बहन ने नहीं की मदद

कई बार पड़ोसियों ने उनसे अलग रह रहे भाई-बहन को संजीव को संभालने के लिए बोला था लेकिन उन्होंने अपने भाई की सुध नहीं ली. संजीव की मदद के लिए न ही भाई-बहन आगे आए और न ही कोई रिश्तेदार. सभी ने उसको अपने हाल पर मरने के लिए छोड़ दिया था.

यह भी पढ़े -   अच्छी ख़बर: गेहूं की इन 3 किस्मों से हरियाणा के किसानों को होगा बड़ा मुनाफ़ा, जानिए क्या है इनकी ख़ासियत?

नर्क से भी बदतर जिंदगी जी रहा था

संजीव ने दो साल से अपने कपड़े नहीं बदलें थे. कुछ खाने के लिए मिला तो ठीक वरना भुखे ही सो जाते थे. घर में बाहर से रोशनी आई तो सही वरना अंधेरे को ही अपना दोस्त बना लिया था. वो भूल चुका था कि सूर्य की रोशनी क्या होती है. रसोई में जमा पानी,काई , घूमते चूहे इस बात का प्रमाण दे रहे थे कि संजीव कोई नरकीय जीवन जी रहे थे.

थक-हारकर पड़ोसी आएं आगे

संजीव की इस दुर्दशा पर भाई-बहन तो मदद के लिए आगे नहीं आएं लेकिन थक-हारकर पड़ोसियों ने ही सामाजिक संस्था और पुलिस को बुलाना पड़ा. संस्था से आएं लोगों ने कहा कि संजीव को पहले आश्रम लें जाकर नहलाया जाएगा, कपड़े बदले जाएंगे और फिर इलाज के लिए हस्पताल लेकर जाया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!