कुरुक्षेत्र के इस स्कूल में बनेगी जिलें की पहली गणित लैब, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

कुरुक्षेत्र । कुरुक्षेत्र जिलें के एक स्कूल में गणित विषय से संबंधित ऐसी लैब बनाई जाएगी जिसमें सिर्फ गणित विषय से संबंधित बारिकियों का विस्तार से अध्ययन करवाया जाएगा. यह लैब जिलें के श्रीमद्भगवद गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में तैयार की जा रही है. इस लैब में गणित विषय से संबंधित मॉडल और अन्य सामान उपलब्ध करवाया जाएगा. इस लैब से एक खास बात और यह जुड़ी है कि यह लैब विद्यालय के पूर्व छात्रों द्वारा अपने गणित विषय के अध्यापक रहें स्वर्गीय बृजलाल की याद में बनवाई जा रही है. इस लैब का शुभारंभ भी उन्हीं की पुण्यतिथि पर 29 जनवरी को किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   Ice Cold Coffee Recipe: गर्मियों से राहत दिलाएगी यह कोल्ड कॉफी, मिनटों में बनकर हो जाती है तैयार

School Image

मिली जानकारी अनुसार स्वर्गीय बृजलाल श्रीमद्भगवद गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में लंबे समय तक बतौर गणित अध्यापक कार्यरत रहे थे. वह ऐसे गणित अध्यापक थे जो अपने छात्रों को गणित की निपुणता सिखाने के लिए सुबह-शाम एक्सट्रा कक्षाएं लगाते थे. केवल इतना ही नहीं अनुशासन के मामले में उनका व्यवहार बहुत सख्त था और वें अपने छात्रों को घर से पकड़कर भी स्कूल लें आते थे.

छात्रों को पढ़ाने के साथ-साथ पूरे स्कूल की व्यवस्था पर भी उनकी पैनी नजर रहती थी. उनके इसी व्यवहार के चलते स्कूल के सभी छात्र उनका बहुत मान-सम्मान करते थे. उनकेे मार्गदर्शन की बदौलत स्कूल के बहुत से छात्र आज नामचीन पदों पर नौकरी कर रहे हैं. इस स्कूल से पढ़ाई कर विभिन्न सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में ऊंची पोस्टों पर नौकरी कर रहे इन्हीं पूर्वी छात्रों ने अपने शिक्षक बृजलाल को उपहार स्वरूप एक कार भेंट की थी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा से मां वैष्णो देवी कटरा के लिए एक और बस सेवा हुई शुरू, जानें रूट व टाइमिंग

गणित के अध्यापक को समर्पित रहेगी गणित लैब

स्वर्गीय बृजलाल के छात्र रहे संजय, दीपक और पंकज ने बताया कि यह गणित लैब उनके शिक्षक को समर्पित रहेगी. बृजलाल जी ने जीवनभर हजारों छात्रों को गणित विषय की बारिकियां सिखाने का काम किया है. अब उनकी याद में आधुनिक तरीके से तैयार की गई गणित लैब भावी पीढ़ी के लिए गणित की पढ़ाई को आसान करेगी. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय बृजलाल जी का बतौर शिक्षक इस स्कूल के लिए दिया गया योगदान हमेशा याद रखा जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!