हरियाणा के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि, जानिये क्या है योजना

कुरुक्षेत्र । शिक्षा विभाग की ओर से पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि दी जानी है. इस राशि को प्राप्त करने के लिए स्कूलों को पोर्टल पर विद्यार्थियों का डाटा उपलब्ध करवाना होगा. इसको लेकर मौलिक शिक्षा निदेशालय के महानिदेशक ने सभी डीईईओ को पत्र भी जारी कर दिए हैं.

SCHOOL STUDENT

इस स्कीम के तहत दी जाएगी विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि 

जिला मौलिक शिक्षा कार्यालय की ओर से सभी स्कूलों में यह पत्र भेजा गया है. जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतनाम भट्टी ने बताया कि प्रोत्साहन स्कीम राशि के अंतर्गत वर्ष 2020 -21 के पात्र विद्यार्थियों को पीएफएमएस पब्लिक फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी. इस योजना का लाभ उठाने के लिए विद्यार्थियों को पोर्टल पर अपना डाटा उपलब्ध करवाना होगा. विभाग के तरफ से इसके लिए ईमेल भी जारी की गई है. बता दें कि सभी स्कूलों को [email protected] पर अपना डाटा उपलब्ध करवाना होगा.

यह भी पढ़े -   अब सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए नहीं चाहिए SLC, निजी स्कूलों को झटका

इस विवरण के मिलने के बाद ही विभाग की ओर से आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी. निदेशालय के पास आए डाटा के हिसाब से ही पैसा ट्रांसफर किया जाएगा. बता दे कि, राशि की मांग के साथ जो वाउचर भेजे जाएंगे. उन पर सक्षम अधिकारी के साइन अवश्य होने चाहिए. पत्र में बताया गया कि बीईओ को निर्देश दिए जाएंगे की स्कीम वाइज अलॉट किए गए स्कीम कोड अनुसार छात्रवृत्ति की राशि वितरित करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!