हरियाणा: नई महिला सरपंच खुद चलाए पंचायत, दुष्यंत चौटाला ने किया आह्वान

पानीपत | हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की JJP 9 दिसंबर को भिवानी में पार्टी का स्थापना दिवस समारोह आयोजित कर रही है. इस रैली के सफल आयोजन को लेकर डिप्टी सीएम के साथ- साथ पार्टी के सभी विधायक तथा वरिष्ठ नेता प्रदेश भर का दौरा कर लोगों को स्थापना दिवस समारोह के लिए निमंत्रण दे रहे हैं. इस दौरान पानीपत में निमंत्रण देने पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत चुनावों में 70% युवा सरपंच चुनकर आए हैं और इनमें 50 प्रतिशत महिलाएं भी शामिल हैं. इस दौरान उन्होंने महिला सरपंचों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़े -   पानीपत में जमीनी विवाद में बहाया रिश्तों का खून, भतीजे ने की चाचा- चाची पर ताबड़तोड़ फायरिंग

Dushyant Choutala 1

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने नवनिर्वाचित महिला सरपंचों से आह्वान करते हुए कहा कि वे स्वयं पंचायतों का नेतृत्व करें ताकि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिल सकें. चौटाला ने कहा कि पंचायतों में महिला सरपंचों का पति प्रतिनिधित्व न करें. जो महिलाएं पंच व सरपंच बनी है, उन्हें ही समाज उत्थान की जिम्मेदारी दें ताकि महिलाओं की भागेदारी और मजबूत हो सकें.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपनी माता व बाढ़डा से विधायक नैना चौटाला का उदाहरण देते हुए कहा कि उनकी माता खुद मैदान में उतरकर अपनी विधानसभा क्षेत्र में लोगों की बातें सुनती है और जनहित के काम करवाती है. उन्होंने कहा कि उनकी माता ने हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम की शुरुआत की जिसमें बढ़ चढ़कर महिलाओं की हिस्सेदारी रहती है. ऐसे कार्यक्रमों से पार्टी को मजबूती मिलती है.

यह भी पढ़े -   पानीपत में अनोखा मामला: 22 लाख रुपए आया बिजली बिल, धक्के खाने को मजबूर विधवा महिला

इसके साथ ही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भिवानी में 9 दिसंबर को पार्टी के स्थापना दिवस समारोह का निमंत्रण दिया और पार्टी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे पूरे जोश और उत्साह के साथ भिवानी पहुंचे और पार्टी के पांचवें स्थापना दिवस समारोह को सफल बनाएं. इसके साथ ही महिलाओं व युवाओं की रैली में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!