हरियाणा को एक और नए सिक्स लेन हाइवे की सौगात, घट जाएगी राजस्थान से हरिद्वार की दूरी

रोहतक | हरियाणा में सड़क कनेक्टिविटी मजबूत करने और यातायात को सुगम बनाने के उद्देश्य से कई हाइवे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. इसी बीच हरियाणा के लिए एक और खुशखबरी है. बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शमशेर खरकड़ा ने प्रदेशवासियों को यह खुशखबरी देते हुए बताया हैं कि हरियाणा में एक और सिक्स लेन हाइवे का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा, जिससे राजस्थान से हरिद्वार की दूरी कम हो जाएगी और इसका फायदा हरियाणा के लोगों को भी मिलेगा.

Four Lane Highway

शमशेर खरकड़ा ने बताया कि यह सिक्स लेन हाइवे गोहाना के पास पानीपत रोड़ को और सिवानी मंडी के पास राजस्थान जाने वाले राजगढ़ रोड़ को जोड़ने का काम करेगा. यह हाइवे गोहाना, लाखनमाजरा व महम के बाहर से होकर गुजरेगा. यह हाइवे शहरों और गांवों के बाहर से निकाला जाएगा ताकि यातायात प्रभावित ना हों और यात्रा को सुगम बनाया जा सके. उन्होंने बताया कि गोहाना- महम रोड़ अलग से है , इसके अतिरिक्त इस सिक्स लेन हाइवे का निर्माण किया जाएगा.

राजस्थान से हरिद्वार का रास्ता होगा छोटा

शमशेर खरकड़ा ने बताया कि महम से यह सिक्स लेन हाइवे तालू, धनाना गांव से होते हुए सीधा सिवानी मंडी जाएगा. इस हाइवे के बनने से राजस्थान से हरिद्वार तक की दूरी घट जाएगी और लोगों का सफर सुहाना हो जाएगा. उन्होंने बताया कि महम के पास से ही नया हाइवे 152-D गुजरता है तो हाइवे नंबर -9 भी महम के पास से ही गुजरता है. यही से गोहाना- भिवानी हाइवे निकलता है और अब नया सिक्स लेन नेशनल हाईवे गोहाना से सिवानी मंडी तक बनने जा रहा है.

यह भी पढ़े -   2024 तक कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते है भुपेंद्र सिंह हुड्डा, दिग्विजय चौटाला ने बताई ये बड़ी वजह

खरकड़ा ने बताया कि इस हाइवे के निर्माण के बाद महम क्षेत्र को चार हाइवे टच करेंगे. चार हाइवे के बीच स्थित होने से महम की तुलना दिल्ली के कनॉट प्लेस से होने लगेगी. इन नेशनल हाईवे के गुजरने से महम हल्के में विकास की नई गंगा बहने लगेगी और आने वाले समय में क्षेत्र में रोजगार के अनेक अवसर पैदा होंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश भर में सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!