लॉकडाउन की पहली सुबह रोहतक में रही अफरातफरी, बाजारों में दिखी भारी भीड़

रोहतक । सोमवार सुबह से पूरे हरियाणा में लगे सप्ताहिक लॉकडाउन के पहले दिन ही लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती दिखाई दी है. जी हां, रोहतक जिले में लॉकडाउन के पहले दिन ही अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. दुकानें भी खोली गई और सड़कों पर सामान्य आवागमन की वजह से भीड़ भी रही. बैंकों में भी लंबी लंबी लाइनें लगी रही. दरअसल रोहतक जिले में लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की गई थी.

ROHTAK BHEED CROWD

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को शाम को ट्वीट के माध्यम से लोक डाउन की घोषणा तो कर दी लेकिन नागरिकों तक लोक डाउन के सभी नियमों की जानकारी नहीं पहुंची.लगातार बढ़ रहे करोना के मामलों को देखते हुए रोहतक जिले में पहले भी 2 दिनों का वीकेंड लोक डाउन लगाया जा चुका था. शनिवार और रविवार को 2 दिन का लोक डाउन रहा था. अब सरकार ने संक्रमण की दर अधिक होने की वजह से पूरे हरियाणा में 1 हफ्ते का लॉकडाउन और लगा दिया है. हरियाणा के रोहतक जिले में कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत से ही 17000 से ज्यादा करोना के मामले रिपोर्ट हो चुके हैं. जिले में अभी तक कुल 230 लोगों की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई है.

यह भी पढ़े -   कोरोना कहर: आगामी आदेशों तक यूपी जाने वाली सभी हरियाणा रोडवेज की बसें रद्द

ऐसी स्थिति में रोहतक जिला प्रशासन आज लॉक डाउन की गाइडलाइंस को जारी कर सकता है. पहले लगाए गए वीकेंड लोक डाउन के दौरान पुलिस द्वारा सभी दुकानों को 11:00 बजे के बाद बंद करवा दिया गया था. लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना करने वालों का चालान भी किया गया था.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने गांवों में कोरोना फैलने से रोकने का निकाला तरीका, करेगी यह बड़ा काम

महम में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ी

शहर के साथ-साथ गांव के क्षेत्र में भी सुबह के समय लॉकडाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. सुबह लगभग 11:00 बजे तक महम कस्बे और ग्रामीण क्षेत्रों में सभी दुकानें खुली रही. आम दिनों की तरह ही सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ चलती हुई दिखाई दी. लॉकडाउन को लेकर सांपला में भी लापरवाही बरती जा रही है. जिला प्रशासन लोगों से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखने की अपील कर रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!