जेल से राम रहीम ने लिखी पांचवी चिट्ठी, डेरे को दिए इस काम को करने के निर्देश

सिरसा । साध्वीयों से दुष्कर्म और पत्रकार की हत्या के मामले में सुनारिया जेल में सजा काट रहे, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 5 वी चिट्ठी सामने आई है. उन्होंने यह चिट्ठी अपनी मां और समर्थकों के लिए लिखी है. इस चिट्ठी में राम रहीम ने कोरोना से बचने के उपाय भी बताए हैं.

Ram Rahim

डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम ने लिखी पांचवी चिट्ठी 

राम रहीम द्वारा लिखी चिट्ठी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. डेरा सच्चा सौदा को एक वेबसाइट बनाने के निर्देश दिए गए हैं. जिसमें डॉ की उपलब्धता की जानकारी आम लोगों को दी जाएगी. साथ ही उन्होंने डेरे के लोगों से कोरोना महामारी से जूझ रहे मरीजों की मदद करने के लिए कहा है. उन्होंने डेरे के डॉक्टरों को मरीजों के लिए नियुक्ति करने के लिए लिखा है. राम रहीम ने अपने समर्थकों से सरकार का सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने चिट्ठी में कहा कि सरकार जो भी निर्देश देती है उसका सभी पालन करें. साथ ही चिट्ठी में उसने समर्थकों से किसी की बुराई किए बिना भगवान का नाम जपने को कहा है .

यह भी पढ़े -   क्या है "ब्लैक फंगस"? क्या होते है लक्षण, जाने कैसे करे बचाव

कोरोना से बचने के बताए तरीके

राम रहीम ने अपनी चिट्ठी में कोरोना से बचाव के कई उपाय बताए हैं. उन्होंने सुबह शाम प्राणायाम करने और साबुन से लगातार हाथ धोने के अलावा प्रोटीन युक्त खाना खाने को कहा है. राम रहीम ने चिट्ठी में कांढ़ा बनाने का तरीका भी बताया. जिसमें उन्होंने तुलसी,नीम,गिलोय,लोंग, इलाइची, हल्दी, मुलेठी,अजवाइन और जीरे को उबालकर उसे चाय की तरह पीने के लिए कहां है. साथ ही उन्होंने कहा कि गिलोय का काढ़ा बनाकर जरूर पिए और पूरी नींद ले.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!