किसान आंदोलन में शामिल किसान की मौत, चूहों ने शव को कुतरा जानिए पूरा मामला

सोनीपत । हरियाणा के सोनीपत में 72 साल के एक किसान का शव चूहों ने कुतर दिया. इस मामले में अस्पताल प्रशासन द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि यह किसान 3 कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे किसान आंदोलन में शामिल था. इस घटना के बारे में वीरवार सुबह पता चला, जब राजेंद्र के परिवार को उनके सिर और पैरों पर चोट के निशान दिखाई दिए.

बता दें कि मृतक सोनीपत के बेयानपुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है. जिसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. कई दिनों से वह रासोई गांव के पास ही रह रहा था. किसान का शव बुधवार को मोर्चरी में रखा गया था.

यह भी पढ़े -   हिसार में दिनदहाड़े चली गोलियां, मां-बेटे समेत तीन को गोलियों से भुना

death

दिल का दौरा पड़ने से हुई किसान की मौत

मृतक का बुधवार को आंदोलन स्थल के पास एक गांव में निधन हो गया. उसकी मौत के कारणों का पता लगाने के लिए गुरुवार को पोस्टमार्टम कराया गया. पीजीआई की एक रिपोर्ट में आज कहा गया कि इसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. जब उसको फ्रिज से बाहर निकाला गया, तो उसके चेहरे और पैरों के हिस्सों में चूहों द्वारा कुतरे जाने का निशान पाया गया. बुधवार रात राजेंद्र अचानक बीमार पड़ गए थे. तुरंत ही उन्हें सोनीपत के सिविल अस्पताल में लाया गया. जहां थोड़ी देर बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. वही किसान के बेटे प्रदीप सरोहा ने कहा हमने उनके शरीर पर खून बहते देखा, शरीर पर गहरी चोटें देखी, बहुत खून बह रहा था. जिसकी वजह से गांव के लोगों और खाप ने इसका विरोध किया था.

यह भी पढ़े -   जींद में देसी पत्रकार धरमू को किसानों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखे वायरल वीडियो

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया भाजपा सरकार पर हमला 

हंगामे के अगले दिन अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी मृतक के रिश्तेदारों और दोस्तों को शांत करवाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे. वही सोनीपत के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर जयभगवान ने कहा कि तीन डॉक्टरों की एक टीम का जांच के लिए गठन किया गया है.

यह भी पढ़े -   भाजपा नेता की शिकायत पर किया गया सस्पेंड, रोते हुए बोला डॉक्टर वीडियो वायरल

यह टीम देखेगी कि इस घटना में किसने लापरवाही बरती है. जय भगवान ने कहा कि हम इसकी रिपोर्ट पर कार्यवाही करेंगे. हम उन सभी अधिकारियों के बयान भी दर्ज करेंगे,  जो उस दिन ड्यूटी पर थे. कांग्रेस ने हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा पर इस घटना को लेकर हमला करते हुए कहा कि पिछले 73 सालों में ऐसी दर्दनाक स्थिति देखने को नहीं मिली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस घटना को हैरान करने वाला बताया. एक ट्वीट में लिखा कि किसान के शरीर को चूहों ने उत्तर दिया और भाजपा सरकार चुपचाप दशक के रूप में बस देखती रही.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!