सराहनीय कदम: हरियाणा सरकार ने ओलंपिक की तैयारी के लिए प्र्त्येक खिलाडी को दिए 5 लाख रूपए

चंडीगढ़ । हरियाणा के 15 खिलाड़ियों को टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों का टिकट मिल चुका है. इन खिलाडियों को प्रोत्साहन देने के लिए 67 दिन पहले ही हरियाणा सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. जिसके तहत प्रत्येक खिलाड़ी के खाते में 5-5 लाख की राशि डाल दी गई है.जो 19 खिलाड़ी क्वालीफाई कर चुके हैं,उनमें से चार खिलाड़ियों की राशि अभी कागजी कार्रवाई पूरी ना होने के कारण अटकी हुई है. वह भी जल्द ही प्रक्रिया पूरी करके खाते में डलवा दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   15 जून से हरियाणा में सीरो-सर्वे की शुरुआत, 6 साल से ऊपर के बच्चों का भी होगा ब्लड टेस्ट

haryana cm press conference

गौरतलब है कि ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिए बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता होती है. लेकिन इस मेहनत के आगे खिलाड़ियों की आर्थिक परेशानियां आगे आ जाती हैं.इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने इन खिलाड़ियों की मदद के लिए अच्छा कदम उठाया है.

इसके तहत ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले हरियाणा के हर एक खिलाड़ी को तैयारी करने के लिए 5-5 लाख रूपए देने का ऐलान किया गया था, ताकि इस राशि से जो खिलाड़ी तैयारी कर रहे हैं, उनको सीधा फायदा मिल पाए और अच्छे से वह अपनी तैयारी कर पाए. इसी वायदे के तहत हरियाणा सरकार ने अब खिलाड़ियों के खाते में सीधे सीधे 5लाख रूपए राशि ट्रांसफर कर दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!