दिल्ली एनसीआर में अगले सप्ताह बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

नई दिल्ली । दिल्ली एनसीआर में ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 1 पखवाड़े के दौरान ठंड में और इजाफा देखने को मिलेगा. बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में सुबह के समय हल्की धुंध देखने को मिल रही है. मौसम में मौजूद नमी की वजह से हल्की धुंध बन रही है, जो धूप निकलने के साथ गायब हो रही है. अगले कुछ दिनों तक दिन भर आसमान साफ रहेगा.

यह भी पढ़े -   जानिये मारुति सुजुकी अर्टिगा के बारे में, सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में तीसरे स्थान पर पहुंची

Webp.net compress image 23

धीरे-धीरे दिल्ली एनसीआर में बढ़ रही है ठंड 

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. इस वजह से सुबह के समय ठंड महसूस की गई. मौसम विभाग ने बताया कि रविवार को मौसम साफ रहेगा व सुबह के समय धुंध होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. अगले 1 सप्ताह तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. शनिवार को अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अधिकतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हुई. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हुई तो मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलने की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.  जिसकी वजह से ठंड में इजाफा होगा. मौसम विभाग पहले ही दिसंबर और जनवरी में दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का अनुमान जता चुका है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!