केरल की तर्ज पर हरियाणा में भी पर्यटन को बढ़ावा देने की तैयारी,बनाई जाएगी होम स्टे पॉलिसी

यमुनानगर । प्रदेश सरकार ने हरियाणा में पर्यटन को केरल की तर्ज पर बढ़ावा देने की कोशिशें शुरू कर दी है. इस बारे में हरियाणा के पर्यटन मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि केरल की तर्ज पर हरियाणा में भी होम स्टे पॉलिसी लागू की जाएगी. साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हथिनीकुंड बैराज पर 12 करोड़ रुपए की लागत से थीम पार्क विकसित किया जाएगा, जिसमें पर्यटकों को लुभाने के लिए इवेंट्स भी होंगे. इसके अलावा मोरनी को भी पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ते दामों में मिल रहे सोलर पैनल, यहां करें रजिस्ट्रेशन

KanwarPal Gurjar
पर्यटन मंत्री ने बताया कि हरियाणा सरकार प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष तौर पर प्रयास कर रही है. इसके लिए हाल ही में हमने केरल राज्य का दौरा किया है और वहां से कुछ जानकारियां जुटाई गई है. प्रदेश सरकार पहले ही इस दिशा में कार्यरत हैं और होम स्टे पॉलिसी लेकर आ रही है. हथिनीकुंड बैराज पर 12 करोड़ रुपए की लागत से थीम पार्क विकसित करने की योजना पर विचार किया जा रहा है और हमें उम्मीद है कि इस साल के अंत तक इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़े -   रोजगार विभाग हरियाणा में अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाएगा, ग्रामीण युवाओ का अधिक रुझान

ऐसे ही मोरनी हिल्स पर पर्यटन को बढ़ावा देने की योजना पर काम चल रहा है. इसके बाद पूरे देश से पर्यटकों की नजर हरियाणा पर रहेंगी. उन्होंने कहा कि इसी दिशा में हरियाणा प्रदेश में जो भी ऐतिहासिक स्थान है , उन्हें भी पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा. प्रदेश सरकार हरियाणा में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और अनेक योजनाओं पर काम चल रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!