Agniveer Rally: अग्निवीरों की भर्ती के लिए अंबाला में रैली, 5 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू

अंबाला, Agniveer Rally | सेना में अग्निवीर योजना के अंतर्गत जवानों की भर्ती के लिए अंबाला में 25 अक्टूबर से 11 नवंबर 2022 तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इसका आयोजन खड्गा स्टेडियम में होगा. अंबाला, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, पंचकूला और चंडीगढ़ के युवा इस में हिस्सा ले सकेंगे. इसके लिए 5 अगस्त से 3 सितंबर 2022 तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा. इसी को लेकर डीसी विक्रम सिंह व सेना के अधिकारियों के बीच बैठक का आयोजन कर इसके प्रचार प्रसार को लेकर चर्चा हुई.

Indian Army

सेना भर्ती केंद्र अंबाला के निदेशक बीएस बिष्ठ ने बताया कि अग्निवीर योजना के माध्यम से सेना में भर्ती के लिए हरियाणा के अंबाला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर, पंचकूला और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के लिए पंजीकरण 5 अगस्त 2022 से 3 सितंबर 2022 तक होंगे. सभी योग्य लाभार्थी स्वयं का www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते है.

इन उम्मीदवारों को मिलेगी वरियता

यह रैली अग्निवीर जीडी (सामान्य कर्तव्य), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (लिपिक/स्टोर कीपर, तकनीकी) और अग्निवीर (ट्रेडमैन) के लिए आयोजित की जायेगी. अग्निवीर तकनीकी रिक्तियों के लिए आईटीआई योग्य उम्मीदवारों को वरीयता मिलेगी. डीसी विक्रम सिंह ने नगर परिषद के ईओ को भर्ती स्थल के नजदीक मोबाईल टायलेट के साथ-साथ भर्ती में जो भी आवेदक पहुंचेगे उनके लिए धर्मशालाओं, स्पोर्टस हास्टल, कम्यूनिटी सेंटर या अन्य जगहों पर जो व्यवस्था हो सकती है, उस कार्य को करने के आदेश दिए है. पुलिस विभाग को भर्ती से संबंधित सिक्योरिटी, ट्रैफिक मैनेजमेंट के साथ-साथ उनके विभाग से जुड़ी व्यवस्थाओं को देखने के लिए भी कहा गया है.

यह भी पढ़े -   HTET की परीक्षा में स्त्रियों को बिंदी और मंगलसूत्र की मिली अनुमति, पढ़ें पूरी खबर

महिला पुलिस की भी की गई है व्यवस्था

महिला भर्ती को देखते हुए यहां पर महिला पुलिस की भी व्यवस्था की जाए ताकि भर्ती प्रक्रिया सुचारू रूप से सम्पन्न हो पाए. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भर्ती स्थल के नजदीक बैरिकेटिंग व टेंट से संबंधित व्यवस्था करने, बिजली की सुचारू व्यवस्था के लिए बिजली निगम के अधिकारियों को, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को एंबुलैंस के साथ-साथ दवाईयों की व्यवस्था व अन्य प्रबंध करने बारे तथा जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पेयजल व्यवस्था, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी को रैली के व्यापक प्रचार-प्रसार करने व बसों की व्यवस्था के लिए जीएम रोडवेज को निर्देश दिए गए है. बैठक में जीएम अश्वनी कुमार डोगरा, ईओ रविंद्र, डा. संजीव सिंगला आदि मौजूद रहे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!