जल्द मार्केट में आ रही है Maruti, Honda और Toyota की एसयूवी, Hyundai Creta को मिलेगी कड़ी टक्कर

ऑटोमोबाइल डेस्क | भारतीय बाजारों में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है. बता दें कि इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हुंडई क्रेटा और kia seltos है, अब जल्द ही इन दोनों ही कारों को कड़ी टक्कर देने के लिए 3 नई कारे मार्केट में आ रही है. जो इन दोनों कारों को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आएंगी.

creata

मार्केट में दस्तक दे रही है ये 3 नई एसयूवी 

सेडान सेगमेंट की सबसे पॉपुलर हौंडा सिटी कार बनाने वाली कंपनी भी अब इंडियन मार्केट में एक नई मिडसाइज एक्सयूवी लाने की तैयारी कर रही है. बता दें कि यह कार आरएस कांसेप्ट पर आधारित हो सकती है. कंपनी ने अपनी इस कांसेप्ट कार को 2021 में इंडोनेशिया ऑटो शो के दौरान दिखाया था. इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन हो सकता है. वही कंपनी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर भी फोकस कर सकती है, इसलिए इसमें हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन देखने को मिल सकता है.

वहीं टोयोटा मोटर्स और मारुति सुजुकी के बीच फिलहाल बलेनो और Glanza बनाने को लेकर भी एक समझौता हुआ है, यह दोनों ही गाड़ियां लगभग एक जैसी है. दोनों ही कंपनियां अपने अपने ब्रांड के नाम से इन कारों को सेल करती है. अब यह दोनों कंपनियां मिलकर एक मिडसाइज एसयूवी पर काम कर रही है. इन्हें अलग-अलग ब्रांड के नाम से लांच किया जा सकता है.

यह भी पढ़े -   इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का सपना पूरा कर रही है सरकार, इस स्कीम के तहत दे रही छूट

यह गाड़ी टोयोटा के DNGA प्लेटफार्म पर आधारित हो सकती है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा, साथ ही टर्बोचार्जड ऑप्शन भी आ सकता है. इन कारों के मार्केट में आने पर हुंडई क्रेटा को कड़ी टक्कर मिलेगी. भारत में मिडसाइज एसयूवी का मार्केट काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. भारत में काम करने वाली लगभग हर कंपनी अपनी अलग- अलग तरह की एसयूवी को मार्केट में लॉन्च करती रहती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!