17 नवंबर को हरियाणा के इस गांव में आएंगे राष्ट्रपति, शहर से भी शानदार है इस गांव की खूबी

भिवानी । देश के माननीय राष्ट्रपति 17 नवंबर को हरियाणा के दौरे पर आ रहें हैं. राष्ट्रपति भिवानी जिले के सुई गांव की खुबियों की वजह से वहां का दौरा करेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भिवानी जिले के इस गांव को शहर की तर्ज पर विकसित किया गया है. इस गांव की छोटे से लेकर बड़ी गली तक पक्की है. इस गांव में छोटे-बड़े 8 पार्क और 500 लोगों के बैठने की क्षमता वाला ऑडिटोरियम भी है.

sui

इस गांव को शहर की तर्ज पर विकसित करने में यहां के ग्रामीणों ने अहम भूमिका निभाई है. मिली जानकारी अनुसार गांव की कायाकल्प करने में गांव के ही एक निवासी श्रीकिशन जिंदल ने अहम रोल अदा किया है जिन्होंने गांव को शहर की तर्ज पर चमकाने के लिए करीब 50 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. ग्रामीणों की मेहनत का नतीजा है कि इस गांव की खुबसूरती को देखने के लिए बाहर से भी पर्यटक आने लगें हैं.

क्यों खास है यें गांव

  • 8 एकड़ भूमि पर हर्बल पार्क,शहीद पार्क
  • सरकारी स्कूल में साइंस लैब, कम्प्यूटर लैब और 500 बच्चों के एक साथ बैठने के लिए बड़ी लाइब्रेरी
  • पशु चिकित्सालय, सीएचसी सेंटर
  • 500 लोगों के बैठने की क्षमता वाला इंडोर ऑडिटोरियम
  • छोटे-बड़े 8 पार्क, आऊट और इंडोर खेल स्टेडियम
  • 6 एकड़ भूमि पर झील जिसमें पर्यटकों के लिए नौकायन,झूले की व्यवस्था है.
यह भी पढ़े -   संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में लिया जाएगा बड़ा फैसला, जानें कब होगी बॉर्डरों से किसानों की घर वापसी

इसके अलावा गांव की सभी गलियों को सीमेंट के ब्लॉकों से पक्का किया गया है. गांव में पीने के पानी के लिए बड़े स्तर का RO स्थापित करने का काम जल्द पूरा होने वाला है. गांव में उचित बिजली व्यवस्था के लिए 40 किलोवाट का सौलर पैनल भी लगाया गया है. इसके अलावा गांव में सफाई व्यवस्था देखते ही बनती है.

यह भी पढ़े -   Flipkart Black Friday Sale के ऑफर ने मचाया तहलका, IPhone 12 मिल रहा है इतनी सस्ती कीमतों पर

विकास कार्यों को करेंगे जनता को समर्पित

गांव सुई में हुएं विकास कार्यों को जनता को समर्पित करने के लिए 17 नवंबर को महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर भिवानी के उपायुक्त प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गांव सुई में पहुंचे जहां उन्होंने विकास कार्यों का जायजा लिया. इसके साथ ही राष्ट्रपति के आगमन पर की जाने वाली संभावित तैयारियों का निरीक्षण भी किया. वहीं राष्ट्रपति के स्वागत के लिए गांव के लोगों में भी अलग ही उत्साह नजर आ रहा था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!