केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के गांव का बुरा हाल, 15 दिनों में हो चुकी है 25 मौत

भिवानी । कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचा रखा है. लॉकडाउन की वजह से शहरों में कुछ हालात सुधरे हैं, लेकिन गांवो के हालात ऐसे बिगड़े हैं कि मौत का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. बता दें कि केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह के गांव बापोड़ा में दर्जनों लोगों की मौत हुई है. इसका प्रमुख कारण गांव में टेस्टिंग व वैक्सीनेशन न  होना माना जा रहा है. बापोड़ा के साथ हर बड़े गांव का यही हाल है. हालांकि अब प्रशासन और पंचायते सतर्क हुई है.

यह भी पढ़े -   कोरोना पॉजिटिव बच्चे को कराया PGI में भर्ती, फिर मौका देख भागे मां-बाप

VK SINGH

केंद्रीय मंत्री के गांव में पिछले कुछ दिनों में 30 लोगों की मौत 

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के गांव बापोड़ा की बात करें तो यहां कुछ ही दिनों में 25 से 30 लोगों की मौत हो चुकी है. अब गांव के लोगों में इतना भय का माहौल बन गया है कि कोई भी घर से बाहर नहीं निकल रहा. गांव की गलियां सुनसान नजर आ रही है. वही गांव के सरपंच नरेश ने बताया कि मरने वालों में से तीन चार ही कोरोना पॉजिटिव थे. उन्होंने बताया कि डीसी जयबीर सिंह आर्य ने एसपी व सीएमओ के साथ गांव में आकर कोविड- सेंटर बनाया. यहां टेस्टिंग और वैक्सीनेशन का काम शुरू हुआ है.

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य पहुंचे बापोड़ा गांव 

वही बापोड़ा गांव निवासी सतपाल तंवर ने बताया कि गांव वाले पहले टेस्टिंग व वैक्सीन से डरते थे, और जो लोग वैक्सीन लगवाना चाहते थे उनके लिए सुविधा ही नहीं थी. इसकी वजह से 25 से 30 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग न होने के कारण यह मौत कोरोना के कारण हुई मानी जा रही है. उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य बापोड़ा पहुंचे, वहां उन्होंने टेस्टिंग व वैक्सीन का काम शुरू करवा दिया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 28 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, जानिए! क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले 10 दिनों में गांव में माहमारी पर काबू पा लिया जाएगा. वही बापोड़ा गांव में कोविड सेंटर इंचार्ज डॉ मोनिका ने बताया कि बापोड़ा में 70 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है और 30 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं. महामारी की वजह से अकेले बापोड़ा गांव में ही नहीं बल्कि जिले के हर बड़े गांव का यही हाल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!