हरियाणा सीईटी परीक्षा का इंतजार खत्म, अगले हफ्ते घोषित हो जाएगी एग्जाम डेट

चंडीगढ़, HSSC CET Exam Date | हरियाणा सरकार के ग्रुप सी और डी के पदों के लिए होने वाली सीईटी के लिए लगभग 11.50 लाख युवा परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे हैं. अभी तक सीईटी की तारीख निर्धारित नहीं की गई है. सीईटी आने वाले सितंबर माह में जरूर होगा.

HSSC

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने दैनिक सवेरा से बात करते हुए बताया कि सीईटी का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी करेगी. आयोग ने पहले ही सीईटी के आयोजन से दूरी बना ली है. मुख्य सचिव संजीव कौशल ने जिला उपायुक्त से सीईटी के आयोजन के बारे में परीक्षा केंद्रों की संख्या और अन्य प्रबंध करने के लिए बैठक की थी. हालांकि एनडीए ने एनसीआर में स्थिति आयोजित करने का आग्रह किया था लेकिन हरियाणा सरकार चाहती है कि हरियाणा के 22 जिलों और चंडीगढ़ में यह परीक्षा आयोजित की जाए. आयोग के अध्यक्ष ने पिछले दिनों कहा था कि एनडीए के मुखिया आयोग की कॉल भी नहीं उठा रहे हैं.

अगले हफ्ते हो जाएगी तारीख घोषित

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर शुरू से ही सीईटी का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से करवाने के हक में है. उन्होंने ही एनटीए से कनेक्शन बनाया हुआ है. हालांकि बीच में तो एक बार लगने लगा था कि आयोग ही यह टेस्ट ले सकता है लेकिन प्रधान सचिव ने एंटीए से संपर्क बनाए रखा और उन्हें ही आयोजन करवाने के लिए कहा.

यह भी पढ़े -   DED Haryana Admission 2022: हरियाणा डीएलएड कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यहां देखें शेड्यूल

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव से दैनिक सवेरा ने बात की और पूछा कि सीईटी की तारीख कब तक घोषित होंगी. इस पर प्रधान सचिव ने जवाब दिया कि अगले सप्ताह तक तारीख आ जाएंगी. उनका कहना है कि हर हाल में सीईटी सितंबर में आयोजित होगा. प्रधान सचिव का कहना है कि एनटीए के महानिदेशक को बुला रखा है उनके आते ही परीक्षा की तारीख घोषित कर दी जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!