CBSE बोर्ड ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट, इन डायरेक्ट लिंक पर करें चेक

नई दिल्ली | केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कक्षा 12वीं के बाद टर्म-2 दसवीं कक्षा का भी रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. बारहवीं की तरह दसवीं कक्षा के परिणाम में भी लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ते हुए अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है. लड़कियों का रिजल्ट 94.04 फीसदी रहा. स्टूडेंट्स अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर विजिट कर देख सकते हैं.

यह भी पढ़े -   खत्म हो सकता है JEE और NEET पैटर्न, CUET से इंजीनियरिंग और मेडिकल में मिलेगा एडमिशन

Results

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2022 को आनलाइन चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद, होम पेज पर ही एक्टिव किए गए लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • इसके बाद, नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर, स्कूल नंबर और अन्य विवरण भरकर सबमिट करना होगा. इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम देख सकेंगे.
यह भी पढ़े -   Deshbandhu College Jobs: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में आई विभिन्न पदों पर भर्ती, ऑनलाइन करे आवेदन

यहां से करें मार्कशीट डाउनलोड

स्टूडेंट्स भले ही रिजल्ट पोर्टल cbseresults.nic.in पर अपना परिणाम और स्कोर कार्ड देख पाएंगे, लेकिन उन्हें अपनी मार्कशीट-कम-सर्टिफिकेट की डिजिटल कॉपी को भारत सरकार के डिजीलॉकर पोर्टल, digilocker.gov.in या डिजीलॉकर मोबाइल ऐप्प से डाउनलोड करना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!