हरियाणा में ग्रुप सी और डी के 66 हजार पदों पर होंगी भर्तियां, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

चंडीगढ़ | लगभग सवा साल के बाद हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) अब बंपर भर्तियां करने की तैयारी में है. ग्रुप C की 26000 भर्तियों का शेड्यूल जारी होने के बाद अब ग्रुप डी के 40 हज़ार पदों की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है. अब ग्रुप सी और डी के कुल मिलाकर 66 हज़ार पदों की भर्ती 1 साल में पूरी की जाएगी.

HSSC NEW CHAIRMAN

सोमवार को ग्रुप डी की भर्ती को लेकर मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से बैठक की. साथ ही, सभी प्रशासनिक सचिवों को आदेश दिए हैं कि वे 2 दिन में अपने-अपने विभागों में ग्रुप डी के खाली और आवश्यकता अनुसार पदों की संख्या हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पास भेज दें ताकि इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया को आरंभ किया जा सके. इधर इन भर्तियों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तरफ से पहले ही हरी झंडी दी जा चुकी है.

ग्रुप सी और ग्रुप डी की भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा के बाद मेरिट के आधार पर होगी. ग्रुप सी के लिए कौशल परीक्षा के लिखित परीक्षा भी होगी. इसीलिए इन पदों की भर्ती में थोड़ा समय ज्यादा लग सकता है. इसीलिए जैसे ही अगस्त में सीईटी होगा उसके तुरंत बाद भर्ती प्रक्रिया भी आरंभ होगी.

यह भी पढ़े -   24% NCR एरिया घटाने की तैयारी में हरियाणा सरकार, जानें कौन- कौन से जिलें हो जाएंगे बाहर

ग्रुप सी और ग्रुप डी की भर्तियां 1 साल में होंगी पूरी 

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से पिछले साल फरवरी के बाद कोई भी भर्ती नहीं निकाली गई है. सीईटी के लिए 10.26 लाख युवा रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. एचएसएससी के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि विभागों से ग्रुप डी के खाली पदों की जानकारी आएगी तो सीईटी के बाद भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू होगी. अध्यक्ष का कहना है कि ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए भर्तियां 1 साल में पूरी हो जाएंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!