अनिल विज का ऑक्सीजन को लेकर बड़ा बयान, बोले- कामकाज कर देना चाहिए मिलिट्री के हवाले

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. बहुत बड़ी संख्या में एक के बाद एक कोरोना मरीज़ पाए जा रहे हैं. अस्पतालों की हालत भी दयनीय हो गई है. चिकित्सा सुविधाओं का अभाव है. मरीजों को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर एवं दवाइयां उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है. अस्पतालों में ऑक्सीजन अचानक से खत्म हो जाती है जिसकी वजह से मरीजों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि कई मरीजों की ऑक्सीजन की कमी की वजह से मृत्यु भी हो गई है.

यह भी पढ़े -   गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित हरियाणा के 50000 लोगों को राहत, अवैध कॉलोनियों को किया जाएगा नियमित

anil vij

देश में अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति कराने के लिए कई ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं. सरकार द्वारा किए गए इस प्रकार के प्रबंधों के बावजूद भी ऑक्सिजन की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. कुछ ऐसे मामले भी पाए गए हैं जहां पर ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर फट गए हैं, क्योंकि ऑक्सीजन प्लांट पर ऑक्सिजन की आपूर्ति का दबाव बढ़ रहा है.

ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में अनिल विज का बड़ा बयान

अब हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में बड़ा बयान सामने आ रहा है. हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि ऑक्सीजन प्लांट का संचालन और नियंत्रण सुरक्षा और सुचारू कामकाज की दृष्टि से मिलिट्री या पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले कर देना चाहिए, क्योंकि प्लांटों में रोज अनेक प्रकार की दिक्कतें आ रही हैं. अनिल विज ने कहा कि यदि एक भी ऑक्सीजन का प्लांट रुक जाता है तो क्षेत्र के सभी लोगों की सांसे रुक जाती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!