कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से बाहर नही निकालेगी कांग्रेस, पूर्व सीएम हुड्डा ने बताई ये बड़ी वजह

चंडीगढ़ | आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई और कांग्रेस पार्टी के बीच की दूरी अब जगजाहिर हो चुकी है. पहले राज्यसभा चुनाव और अब राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी लाइन से हटकर वोटिंग कर वो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बगावत का बिगुल बजा चुके हैं. वहीं कुलदीप बिश्नोई के पार्टी लाइन से हटकर फैसले लेने पर पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस बिश्नोई को पार्टी से बाहर का रास्ता नहीं दिखाएगी बल्कि उन्हें खुद ही नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. हालांकि हुड्डा ने इस बात के पीछे एक बड़ी वजह बताई है.

KULDEEP

पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मैं उन्हें पार्टी से बाहर नही निकालने वाला हूं. नैतिक तौर पर ही उन्हें विधानसभा से इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी बिश्नोई को बाहर का रास्ता दिखाती है तो वह विधायक बने रहेंगे, जो कांग्रेस पार्टी को बिल्कुल भी मंजूर नहीं होगा.  हम चाहते हैं कि बिश्नोई कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे और आदमपुर में उपचुनाव का बिगुल बजे. हुड्डा ने कहा कि अगर आदमपुर में उपचुनाव की नौबत आती है तो कांग्रेस पार्टी मजबूती से मैदान में उतरेगी और जीत हासिल कर बिश्नोई को करारा जवाब देगी.

बता दें कि हाल ही में कुलदीप बिश्नोई ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. बीते महीने राज्यसभा चुनाव के दौरान भी बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की थी. साथ ही इस बार राष्ट्रपति चुनाव में भी उन्होंने विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बजाए NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट देने के संकेत दिए हैं. मतदान के बाद उन्होंने कहा था, राज्यसभा की तरह मैंने इस चुनाव में भी अपने विवेक से मतदान किया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में गरीब परिवारों को बड़ा झटका, नियम 134-A खत्म करने के फैसले को हाईकोर्ट ने ठहराया सही

कांग्रेस पार्टी को लेकर बोलते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रही जो इंदिरा गांधी जी और राजीव गांधी जी के समय पर हुआ करती थी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अब कांग्रेस पार्टी में सामान्य कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं के सम्मान के लिए कोई जगह नहीं बची है. बता दें कि कुलदीप बिश्नोई हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष पद नहीं मिलने से नाराज चल रहे हैं. तभी से उनकी बगावत को पार्टी झेल रही है और उन्हें सभी पदों से हटा दिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!