हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अनुबंध कर्मचारियों पर भी लागू होगी ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार की ओर से कर्मचारियों के तबादलों में पारदर्शिता और एकरूपता लाने के उद्देश्य से आउटसोर्सिंग नीति पार्ट-2 के तहत लगे कर्मचारियों पर भी ऑनलाइन तबादला नीति लागू कर दी है. हरियाणा सरकार ने महत्पूर्ण निर्णय लेते हुए ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी को ‘आऊटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-2 के तहत लगे अनुबंध कर्मचारियों पर भी लागू करने का निर्णय लिया है. सरकार ने प्रदेश में एक कैडर के 80 या इससे अधिक संख्या वाले कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू कर दी है. लगभग 15 हजार कर्मचारी इसके दायरे में आएंगे. सरकार ने सभी उच्च अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़े -   देवीलाल की जयंती पर आज शक्तिप्रदर्शन करेगा चौटाला खानदान, इनेलो और जजपा पार्टी दिखाएंगी ताक़त

haryana cm press conference

सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश में एक कैडर के 80 या इससे अधिक संख्या वाले कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू कर दी है. कुछ विभागों, निगमों व बोर्डों में ‘आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-2’ के तहत लगे अनुबंध कर्मचारियों की संख्या हजारों में है. इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि एक ही कैडर के 80 या इससे अधिक संख्या में ‘आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-2’ के तहत लगे अनुबंध कर्मचारियों पर भी उक्त ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू होगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ते दामों में मिल रहे सोलर पैनल, यहां करें रजिस्ट्रेशन

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा सरकार ने पिछले महीने ही उन सभी सरकारी महकमों में कर्मचारियों के ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी लागू की थी जहां कम से कम 80 कर्मचारी थे. इससे पहले कम से कम 300 कर्मचारियों तक वाले विभागों में यह पॉलिसी लागू की गई थी. वहीं अब इस पॉलिसी को ‘आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-2’ के तहत लगे अनुबंध कर्मचारियों पर भी लागू करने का निर्णय लिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!