ब्रेकिंग: चंडीगढ़ होमगार्ड की भर्ती रद्द, जारी हुआ आधिकारिक नोटिस

चंडीगढ़ | आप सभी जानते हैं कि कुछ वक्त पहले चंडीगढ़ होमगार्ड के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई थी. लेकिन अब खबरें आ रही है कि इस भर्ती को कैंसिल कर दिया गया है. इस भर्ती को कैंसिल करने के लिए एक अधिकारिक नोटिस जारी किया गया है.

HOME GUARD

भर्ती से जुड़ी जानकारी

आपको बता दें कि कुल 25 होमगार्ड पदों के लिए पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए थे. इन पदों के लिए 28 जनवरी 2021 से आवेदन शुरू हुए थे तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2021 थी. इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई थी जबकि आयु सीमा 18-50 वर्ष तय की गई थी. लेकिन अब 14 नवंबर 2022 को इस रिक्ति को कैंसिल कर दिया गया है. अब यह भर्ती नहीं की जाएगी.

जारी हुआ अधिकारिक नोटिस

कमांडेंट जनरल होम गार्ड्स-कम-डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, यूटी चंडीगढ़ कार्यालय से क्रमांक 3322/डीसीएचजी/ई-1/2022  एक नोटिस जारी किया गया है जिसके अनुसार नोटिस नं. 136 दिनांक 28.1.2021 को 29.1.2021 को दैनिक जागरण और टाइम्स ऑफ इंडिया समाचार पत्रों में चंडीगढ़ होम गार्ड्स संगठन में 25 पुरुष होमगार्ड स्वयंसेवकों के नामांकन के बारे में प्रकाशित भी किया गया था और चंडीगढ़ प्रशासन की वेबसाइटों (www.chandigarh.gov.in) पर भी इसे अपलोड किया गया था.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पढ़ें मौसम विभाग की ताज़ा अपडेट

इसके लिए आप चंडीगढ़ पुलिस विभाग (www.chandigarhpolice.nic.in) संख्या 134-35 देख सकते है. नोटिस में दिया गया है कि 25 पुरुष होमगार्ड स्वयंसेवकों का नामांकन प्रशासनिक आधार पर रद्द किया जाता है. नोटिस में साफ बताया गया है कि प्रशासनिक कारणों के कारण इस भर्ती को कैंसिल किया जा रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!