सिद्दू मूसेवाला का नया गाना SYL रिलीज, गाने में हरियाणा को एक बूंद भी पानी नहीं देने की कही बात

चंडीगढ़ | पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला के मर्डर के 26 दिन बाद उनके आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उनका नया गाना एसवाईएल (SYL) रिलीज किया गया है. बता दें कि एसवाईएल के पानी को लेकर हरियाणा और पंजाब के बीच वर्षों से विवाद जारी है और उसी मुद्दे पर सिदधू का यह गाना रिलीज हुआ है. गाने की शुरुआत आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के बयान से हो रही है.

Sidhu Moose Wala

बता दें कि सुशील गुप्ता ने विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान एक बयान देते हुए कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है और हरियाणा में भी अगर हमारी सरकार बनती है तो 2025 तक एसवाईएल का पानी हर खेत तक पहुंचाएंगे. वहीं इस गाने के जरिए उन्होंने पंजाब की विरासत हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश को लौटाने की बात भी कही है. दरअसल ये तीनों राज्य पहले एकीकृत पंजाब का हिस्सा हुआ करते थे.

सिद्दू मूसेवाला का यह गाना पूरी तरह से राजनीतिक मुद्दों से ओतप्रोत है. इसमें कहा गया है कि जब तक हमें संप्रभुता नहीं देते तब तक एसवाईएल का पानी देने की बात तो दूर , एक टपका भी पानी का नही देंगे. वहीं गाने के अंदर किसान आंदोलन के दौरान लाल किले पर निशान साहिब के झंडे को लहराने की फोटो सांझा कर उसकी प्रशंसा की गई है. इसके अलावा गाने में किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों की तस्वीरें भी दिखाई गई है. गाने में बंदी सिखों को रिहा करने की बात की गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के शहरों और गांवों में और खुलेंगी सस्ती कैंटीनें, मात्र 10 रूपए में मिलेगा भरपेट खाना

वहीं गाने में कहा गया है कि धक्काशाही से एक बूंद भी पानी की नही देंगे. जब तक हमारी बात नहीं मानी जाएगी बलविंदर जटाणा जैसे कई उदाहरण आएंगे. आपको बता दें कि बलविंदर जटाणा पर पंजाब में एसवाईएल नहर की खुदाई के दौरान दो ऑफिसर्स के मर्डर का आरोप है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: स्कूलों में नशा करके आने वाले शिक्षकों की अब खैर नहीं, दर्ज होगी एफआईआर

ये हैं गाने के बोल

ओह कलम नी रुकनी, नित नवा हुन गाना आऊं. जे ना तल्ले तान फिर मुड़ बलविंदर जटाना आऊं. फेर पुत्त बेगाने जेहरा च देखा ला हू दिंदे… ओन्हा चेर पानी शडो, टूपका नी देहंदे. एहदा उठेगा जवानी विच जनाजा मिठ्ठिये.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!