कल हरियाणा में मनाया जाएगा ‘वर्ल्ड कार फ्री डे’, CM खट्टर चलाएंगे साईकिल

चंडीगढ़ । 22 सितंबर को हरियाणा में वर्ल्ड कार फ्री डे मनाया जायेगा इसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण व ईंधन बचाना है. इस दिन के अवसर पर अगर जरूरी नहीं है तो सभी को साईकिल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना चाहिए.

fotojet 3

भारत की सड़कों पर हर रोज लाखों गाड़ियां दौड़ती हैं और ये गाड़ियां ज़हरीला धुंआ छोड़ती हैं, इस वजह से अनेकों बीमारियां पनपती हैं. इसलिए हमें यह सोचने की जरूरत है कि अगर संभव हो सके तो आप सभी को ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करना चाहिए. अपनी गाड़ी का इस्तेमाल तब ही करें जब बहुत ही जरूरी काम हो. आप इन बातों को फॉलो करके भारत के भविष्य को बचा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   सीएम मनोहर लाल का बड़ा ऐलान- कैंसर एवं एचआईवी पॉजिटिव मरीजों को बहुत जल्द मिलेगा पेंशन का लाभ

इस बार कार फ्री दिवस के मौके पर सभी नागरिकों से आह्वान है कि जितना संभव हो पैदल चलें, साइकिल का इस्तेमाल करें या कार पुलिंग करें. लोगों को जागरूक करने के लिए सभी अधिकारी अपने कार्यालय के बाहर बैनर लगाना सुनिश्चित करें, ताकि आमजन को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया जा सके. इससे संबंधित रिपोर्ट भी अधिकारियों को जमा करवानी होगी.

गौरतलब है पर्यावरण संरक्षण के लिए 22 सितंबर, 2021 को ‘वर्ल्ड कार-फ्री डे’ मनाया जाएगा. जिसके तहत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री आवास से साईकिल चलाकर सिविल सचिवालय पहुंचेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!