हरियाणा की बेटी अमेरिकी कंपनी में बनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर, मिला 2 करोड़ का पैकेज

चरखी दादरी । बेटों को तव्वजो देने वाले इस समाज में बेटियां भी अपने हुनर का प्रदर्शन कर रही है और किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है. रक्षा,खेल, व्यवसाय हों या फिर कॉरपोरेट जगत किसी भी फील्ड की बात की जाए, आज हर फील्ड में बेटियां आगे बढ़ रही है. यदि बेटियों को भी बेटों के बराबर मौके दिए जाएं तो वह न केवल बेटों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकती है बल्कि कई क्षेत्रों में उनको पीछे भी छोड़ देती है. आज समाज में अनेक जगहों से हमें लड़कियों की उपलब्धियों की मिसाल सुनने को मिलती हैं.

यह भी पढ़े -   सरसों तेल के दाम में गिरावट का दौर जारी, बाजार विशेषज्ञों ने जताया ये अनुमान

dadri news

ऐसी ही एक मिसाल कायम की है हरियाणा के चरखी दादरी जिलें की बेटी मुस्कान गर्ग ने. केवल 22 साल की उम्र में मुस्कान को अमेरिकी कंपनी उबर टेक्नोलॉजीज ने 2.08 करोड़ रुपए के वार्षिक पैकेज का ऑफर दिया है. उनका चयन सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पोस्ट पर हुआं है. मुस्कान गर्ग दादरी के गीता भवन के बैंक साइड कालोनी की रहने वाली है. फिलहाल वें पिछले काफी समय से परिवार सहित छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रहते हैं.

मुस्कान गर्ग फिलहाल आइआइटी कानपुर में बीटेक की पढ़ाई कर रही है और वर्ष 2022 में वो बीटेक की डिग्री हासिल कर लेगी. इंटरव्यू के दौरान मुस्कान के प्रदर्शन को देखते हुए अमेरिका की कंपनी ने उन्हें करोड़ों रुपए पैकेज का ऑफर दिया है. मुस्कान की इस उपलब्धि पर परिजनों में खुशी का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़े -   लता मंगेशकर की तबियत खराब होने की झूठी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल, फैंस से अपील न करें विश्वास

मेहनत का नहीं कोई विकल्प

मुस्कान गर्ग के पिता अनिल गर्ग पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है. उन्होंने बताया कि सच्ची लगन से कार्य किया जाएं तो किसी भी क्षेत्र में उपलब्धि हासिल की जा सकती हैं. इंसान कम संसाधनों में भी कड़ी मेहनत करके अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहने के बावजूद उनकी बेटी ने पढ़ाई व कठोर परिश्रम से इतना बड़ा पैकेज हासिल किया है. उन्हें अपनी बेटी की इस कामयाबी पर गर्व है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!