स्कूली बच्चों की पढ़ाई के लिए ढाई लाख टैबलेट और खरीदेगी हरियाणा सरकार, जल्द निकाला जाएगा टेंडर

चंडीगढ़ | प्रदेश सरकार की तरफ से सरकारी स्कूलों के 10वीं-  11वीं और 12वीं कक्षा के करीब पांच लाख छात्र-छात्राओं और अध्यापकों को टैबलेट दिए गए. अब हरियाणा सरकार फिर से ढाई लाख टैबलेट खरीदने वाली है. जल्द ही इसका टेंडर भी निकाला जाएगा. बता दे कि ई -अधिगम योजना के तहत मौजूद शैक्षिक सत्र में सरकारी स्कूलों में दसवीं से बारहवीं कक्षा तक के सभी बच्चों को टैबलेट दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार के लिए अग्निपरीक्षा बनी CET परीक्षा, सीआईडी समेत साइबर सेल अलर्ट मोड पर

Haryana Tablet Yojana Student

2.5 लाख टैबलेट और खरीदेगी हरियाणा सरकार 

अगले साल से नौवीं कक्षा के छात्रों को भी टैबलेट दिए जाएंगे. जिसके लिए सरकार ने अभी से तैयारियां करनी शुरू कर दी है. 2 साल कोरोना चरम पर रहा, जिसकी वजह से बच्चे पढ़ाई में पिछड़ गए. बच्चों की पढ़ाई के level को पहला जैसा करने के लिए ही सरकार की तरफ से बच्चों को टैबलेट दिए जा रहे हैं, जिससे वे अतिरिक्त पढ़ाई कर सके. सभी स्कूल मुखियाओ को अभिभावकों से सीधा संवाद करने के निर्देश दिए गए हैं. जो भी बच्चे पढ़ाई में कमजोर है उनको चिह्नित  करके उनकी स्थिति में सुधार लाया जाएगा.

स्कूलों में पढ़ाई का स्तर जानने के लिए टीमों का भी गठन किया जा रहा है. अधिकारियों को प्रत्येक सप्ताह एक स्कूल का दौरा करने के लिए कहा गया है. साथ ही वह स्कूल जिनके भवन पूरी तरह से कंडम हो चुके व नए भवनों की जरूरत है और स्कूल की चारदीवारी, शौचालय की रिपोर्ट आदि तैयार करने के लिए भी कहा गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!