हरियाणा के लोगों को तोहफा, सड़कों पर जल्द दौड़ेगी 550 इलेक्ट्रिक समेत 1800 नई बसें

फरीदाबाद | हरियाणा रोड़वेज बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. बता दें कि हरियाणा रोड़वेज के बेड़े में जल्द ही 1800 नई बसें शामिल होने वाली है. सूबे के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बसों की संख्या का आंकड़ा बढ़ने से यातायात व्यवस्था में सुधार आएगा और लोगों को पहले के मुकाबले अधिक सुविधा उपलब्ध होगी.

Electric Buses

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मनोहर लाल जी नेतृत्व में प्रदेश सरकार हरियाणा रोड़वेज के बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाने की तैयारी कर काम कर रही है. उन्होंने बताया कि परिवहन बेड़े में 550 इलेक्ट्रिक बसें और 250 मिनी बसें शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही 1,000 सामान्य बसों को भी शामिल किया जाएगा जिसके बाद हरियाणा रोड़वेज बेड़े में बसों की कुल संख्या 5,400 हो जाएगी.

परिवहन मंत्री ने कहा कि बसों की संख्या बढ़ने से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था में सुधार देखने को मिलेगा और लोगों को बसों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. स्टूडेंट्स और लड़कियों के लिए भी अलग से बसें चलाई जा रही है ताकि उन्हें कालेज, स्कूल तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े.

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि प्रदेश में किलोमीटर स्कीम के तहत 826 बसें पहले ही सड़कों पर दौड़ रही है और आगे भी जरूरत के हिसाब से और बसों को इस स्कीम के तहत रोड़ पर उतारा जा सकता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सड़क व यातायात कनेक्टिविटी मजबूत करने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है और लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में हर जरूरी कदम उठा रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!