Jio, Airtel और Vi के प्लान्स होंगे इतने महंगे, देखकर ही छूट जाएंगे पसीने

टेक डेस्क | स्मार्टफोन यूजर्स को बहुत जल्द महंगाई का झटका लगने वाला है क्योंकि हर साल की तरह इस साल भी टेलिकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान्स महंगे करने जा रही है. हाल ही जो रिपोर्ट सामने आई है, उसके अनुसार Jio, Airtel, Vi जैसी टेलिकॉम कंपनियां दिवाली तक अपने प्लान्स के रेट में 10-12 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं.

यह भी पढ़े -   Airtel ने लांच किए 4 नए सस्ते Plans, बेनिफिट्स इतने की तुरंत रिचार्ज करवाने का बनेगा मन

jio airtel vi

इसका मतलब ये हुआ कि Tarriff Hike इस साल अक्टूबर या नवंबर 2022 के महीने में देखने को मिल सकता है. विशेषज्ञों ने बताया है कि इस टैरिफ में बढ़ोतरी से कंपनियां का एवरेज रिवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) 10 फीसदी तक बढ़ेगा जिससे कंपनियों को बड़ा फायदा होगा.

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि इस साल Prepaid Plans Tarriff Hike के बाद Jio, Airtel, Vodafone-Idea का ARPU क्रमश: 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये हो जाएगा. मजबूत 4G कनेक्टिविटी होने की वजह से विशेषज्ञों का कहना है कि FY23 में Reliance Jio और Airtel दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों के सब्सक्राइबर्स के आंकड़े में खासा इजाफा देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़े -   Jio के इस खास ऑफर में एक रिचार्ज के साथ दो साल तक अनलिमिटेड कॉल्स और डेटा, साथ में मिलेगा नया फोन

इस साल टैरिफ में बढ़ोतरी से Airtel 200 रुपये ARPU के अपने शॉर्ट-टर्म लक्ष्य को हासिल कर लेगी लेकिन मीडियम से लॉन्ग रन में कंपनी अपने ARPU को 300 के पास ले जाना चाहती हैं जिसका सीधा मतलब ये हुआ है कि आगे आने वाले सालों में भी टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलती रहेगी, जिसके चलते ग्राहकों की जेब ढीली होती रहेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!