आज ही करे ये काम नहीं तो 1 मई से बंद हो जाएगा आपका WhatsApp

टेक डेस्क । आने वाली 1 मई से कुछ ऐसे बदलाव आपको देखने को मिलेंगे जिसका असर सीधा आपके ऊपर होने वाला है. यह बदलाव आपके सामान्य जीवन से जुड़े हुए हैं. यदि कुछ जरूरी बातों का आप ध्यान नहीं रखेंगे तो WhatsApp समेत अन्य जरूरी सेवाओं का लाभ 1 मई से नहीं उठा पाएंगे.

WhatsApp

तो आइए जानते हैं 1 मई से क्या-क्या परिवर्तन होने वाले हैं 

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी

यदि आपको याद नहीं है तो हम याद दिला दें कि इस साल की शुरुआत में ही WhatsApp ने नई पॉलिसी की घोषणा की थी,जिसके लिए 15 फरवरी की डेडलाइन दी गई थी. जिसको बाद में बढ़ाकर 15 मई कर दिया था. इस पॉलिसी के तहत 15 मई के बाद आप WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे,यदि आपने WhatsApp की नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया होगा. यहां आपको यह भी जानना जरूरी है कि जिन उपभोक्ताओं ने WhatsApp की पॉलिसी को पहले से ही स्वीकार कर रखा है उन्हें अब कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. हालांकि WhatsApp की तरफ से पॉलिसी को स्वीकार करने का नोटिफिकेशन सभी को दिया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   Jio ने की जबरदस्त वापसी, Airtel और VI को छोड़ दिया पीछे

  18 से अधिक उम्र वालों के लिए वैक्सीन का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

 जो लोग कोरोना संक्रमण से बचना चाहते हैं और यदि उनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है तो उनको वैक्सीन का टीका लगवाने की सलाह दी गई है. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का पोर्टल खोला गया है. 1 मई 2021 से टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 28 अप्रैल 2021 से उमंग एप, कोविन पोर्टल तथा आरोग्य सेतु एप से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है . रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करवाना होगा जिस पर ओटीपी आएगा. ओटीपी को वेरीफाई करवा कर तथा अपने आईडी प्रूफ को वेरीफाई करवा कर आप अपना रजिस्ट्रेशन करवा पाएंगे. इसके बाद आपको तिथि,जगह और समय सूचित कर दिया जिसके अनुसार आप वैक्सीन का टीका लगवा सकेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!