इस शख्स ने खरीदी थी पहली मारुति 800 कार, आज भी परिवार के पास मौजूद है यह कार

नई दिल्ली | यदि आप कार के शौकीन है तो आपने मारुति 800 के बारे में अवश्य ही सुना होगा. बता दें कि मारुति 800 एसी कार थी जिसने भारतीय मिडिल क्लास के खुद की कार होने के सपने को पूरा किया था. यह कार 1983 में भारतीय बाजारों में बिक्री के लिए आई थी. जब यह कार लांच हुई,  तो इसकी डिमांड सातवें आसमान पर रहती थी. इस कार की दीवानगी हर हद पार कर रही थी.

यह भी पढ़े -   Jio Phone 5G को इस साल किया जायेगा लॉन्च, फ़ोन मे होंगे ये बेहतरीन फीचर्स
old maruti 800
प्रतीकात्मक तस्वीर

जानिए मारुति 800 के पहले ग्राहक के बारे में 

आज हम आपको मारुति 800 के पहले ग्राहक के बारे में बताएंगे. 1983 में इस कार के पहले ग्राहक हरपाल सिंह बने थे. वही तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने हरपाल सिंह को इसकी चाबी सौंपी थी. हरपाल सिंह दिल्ली के रहने वाले थे. अब वह इस दुनिया में नहीं है. 1983 में मारुति 800 को ₹47,500 कीमत के साथ बाजार में उतारा गया था.

यह भी पढ़े -   रिलायंस जियो ने जियोंफोन रिचार्ज की कीमतों की वृद्धि, 152 रूपये मे लॉन्च किया नया प्लान

ऑन रोड यह कार ₹52000 में पड़ जाती थी. बता दें कि हरपाल सिंह इंडियन एयरलाइंस के कर्मचारी थे. उन्होंने इस कार को कभी भी नहीं बेचा. जब उनका निधन हुआ तो यह कार उनके घर के बाहर खड़ी थी और इसमें जंग लगा रहा था. वही परिवार के सदस्यों ने इस कार को फिट होने के बावजूद भी बेचने से इंकार कर दिया था.

आज भी यह कार उनके परिवार के पास मौजूद है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जब यह कार लांच हुई और इसकी बुकिंग शुरू हुई,  तो 2 महीनों में ही 1.35 लाख कारे बुक हो गई थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!