HBSE: हरियाणा बोर्ड ने परीक्षाओ को लेकर बुलाई आपात बैठक, आ सकता है बड़ा फैसला

भिवानी । हरियाणा में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामले पाए जा रहे हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने 30 अप्रैल तक पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. लेकिन हरियाणा बोर्ड की 10वीं 12वीं की हरियाणा बोर्ड की परीक्षाओं के संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

यह भी पढ़े -   अभिभावकों को बड़ी राहत, अब निजी स्कूल छात्रों पर नहीं थोप सकेंगे प्राइवेट पुस्तक

HBSE

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द

आज ही शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है और 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया है. दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को 11वीं कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. 12वीं की परीक्षाओं के लिए 1 जून को फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   अब सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए नहीं चाहिए SLC, निजी स्कूलों को झटका

हरियाणा बोर्ड परीक्षा के बारे में कल होगा फैसला

परंतु हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में कल फैसला लेने जा रहा है. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल हरियाणा बोर्ड के अधिकारियों के साथ कल मीटिंग करेंगे. हरियाणा बोर्ड के अधिकारी जगबीर सिंह के अनुसार बोर्ड की परीक्षाओं के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. अब हरियाणा बोर्ड की परीक्षाएं होंगी या नहीं, इस बात का फैसला कल मीटिंग में हो जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!