हरियाणा की बेटी रीना भट्टी ने रचा इतिहास, मात्र 70 घंटे में फतह की दो चोटियां

हिसार | कहते हैं कड़े परिश्रम और सच्ची लगन से किसी लक्ष्य को हासिल करने की ठान ली जाएं तो कुछ भी असम्भव नहीं है. ऐसा ही एक कारनामा रचा है, हरियाणा की रहने वाली एक बेटी ने जिसने अपने जज्बे और जूनून के दम पर ऐसी कामयाबी हासिल कर ली है कि हर कोई खुले दिल से इस बेटी की तारीफ करता नही थक रहा है. अपने दमदार हौसले से इस बेटी ने असंभव को संभव कर दिखाया है.

यह भी पढ़े -   राजौरी के परघल हमलें में हरियाणा के दो जवान शहीद, बहन कर रही थी राखी बांधने का इंतजार

Reena Bhatti Hisar

हिसार जिले के श्यामलाल बाग इलाके की पर्वतारोही रीना भट्टी ने दो चोटियों को फतह कर रिकॉर्ड कायम कर दिया हैं. रीना भट्टी ने 70 घंटे में माउंट कांग यात्से और माउंट जोजंगो चोटी को फतह किया. इस उपलब्धि को हासिल करने वाली वह हरियाणा की पहली पर्वतारोही बन गई है.

रीना भट्टी ने बताया कि 18 जुलाई को उसने माउंट काग यात्से और 21 जुलाई को माउंट जोजंगो चोटी को फतह कर तिरंगा फहराया था. अब उनका अगला टारगेट 2023 में माउंट एवरेस्ट की चोटी को फतह करना है. बता दें कि रीना भट्टी पैनासोनिक कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं और इससे पहले वह किलिमंजारो और नन सहित कई चोटियों को फतह कर चुकी हैं.

यह भी पढ़े -   सब्सिडी पर सोलर पंप लगवाने के लिए आवेदन 23 अगस्त से शुरू, ऐसे कर सकते है रजिस्ट्रेशन

रीना भट्टी की इस कामयाबी पर परिवार में खुशी का माहौल है और पड़ोसी- रिश्तेदारों बधाई देकर अपनी बेटी का हौसला बढ़ा रहे हैं. वहीं प्रदेश की सामाजिक संस्थाएं भी रीना भट्टी को बधाई देने उनके घर पहुंच रही हैं और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया जा रहा है. वहीं अपनी इस उपलब्धि पर रीना भट्टी ने खुशी जताई और कहा कि अब वो अपने अगले लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!