हरियाणा में किसानों और दुष्यंत चौटाला के बीच तीखी नोंकझोंक, यहां पढ़ें पूरा वाकया

हिसार | जननायक जनता पार्टी (JJP) की ओर से हिसार लोकसभा सीट से प्रत्याशी नैना चौटाला के चुनाव प्रचार के लिए आदमपुर हल्के के गांव में पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को किसानों का जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा. दोनों पक्षों के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिली. चुनाव प्रचार के दौरान दुष्यंत चौटाला ने मौके पर मौजूद लोगों से पूछ लिया कि जब महिलाओं के कपड़े फाड़े जा रहें थे तो तुम लोग कहां थे. उनकी इस बात को सुनकर किसान भड़क उठे.

dushant chautala

किसानों ने किए सवाल- जवाब

दुष्यंत चौटाला शनिवार को अपनी मां नैना चौटाला के लिए वोटों की अपील करने आदमपुर हल्के के गांव चूली देशवाली पहुंचें थे. इस दौरान गांव में पगड़ी संभाल जट्टा प्रधान सतीश बेनिवाल की अगुवाई में किसानों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया. सवाल पूछे तो दुष्यंत ने कहा कि जब उचाना में मेरी माता नैना चौटाला के काफिले पर हमला हुआ और महिलाओं के कपड़े फाड़े जा रहें थे, तब आप लोग कहां थे. हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पत्थर फेंके गए थे.

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की इस बात पर किसानों ने उन्हें खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि जब किसान शुभकरण को गोली मारी गई, तब आपने कुछ नहीं बोला. इसपर दुष्यंत ने कहा कि मैंने गोली मारी. किसानों ने कहा कि आपने नहीं मारी लेकिन सरकार में आप डिप्टी सीएम थे. किसान आंदोलन में 750 किसानों ने अपनी शहादत दी तब आपने FIR के लिए नहीं बोला. तब आपने कोई बयान नहीं दिया क्योंकि आप सत्ता का सुख भोगने में जुटे हुए थे.

विरोध का तरीका ठीक नहीं

बता दें कि किसानों ने दुष्यंत चौटाला को गांव में पक्की सड़क बनाने और पानी जैसे मुद्दों को सुलझाने के लिए उठाए गए कदमों को जानने के लिए गांव में बुलाया था. मगर जैसे ही दुष्यंत बोलने लगें तो ग्रामीणों ने बीच में टोकना शुरू कर दिया. इसपर चौटाला भड़क उठे और किसानों की आड़ लेकर विरोध करने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि विरोध का यह तरीका सही नहीं है.

उन्होंने कहा कि पहले आप गांव में बुलाते हो और फिर विरोध करते हो. उसके बाद सोशल मीडिया पर लाइव आकर अपने लाइक बढ़वाते हों और सोचते हो कि अपना काम भी हो जाएगा और सामने वाले की बेइज्जती भी हो जाएगी. चौटाला ने कहा कि आज आप लोगों की टिप्पणी से आहत हूं. इसमें मेरी बेइज्जती नहीं हुई है बल्कि मेरे ननिहाल की बेइज्जती हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!