Rocky Mental के बाद अखाड़ा वेबसीरीज से धूम मचाएगा हरियाणा का छोरा, छोटे से गांव से बालीवुड तक का सफर

जींद | हरियाणा के जींद जिलें के गांव बिरौली निवासी संजय सैनी एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं. दरअसल उन्होंने अखाड़ा वेब सीरीज बनाई है, जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है. इस वेब सीरीज के माध्यम से उन्होंने पहलवान और उनके संघर्ष भरे जीवन की कहानी को दर्शाया है. ये वेब सीरीज Stage ऐप पर रिलीज होगी. आपको बता दें कि इस वेब सीरीज को लिखने वाले संजय सैनी वही चेहरा है, जिन्होंने पंजाबी फिल्म रॉकी मेंटल को भी अपनी लेखनी दी थी.

Sanjay Saini Jind Rocky Mental

 

संजय सैनी ने बताया कि जब भी कोई टूर्नामेंट होती है तो इवेंट चाहें कोई भी हो, हरियाणा के खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने लग गए हैं. खासकर कुश्ती और कबड्डी में तो हरियाणा के पहलवान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लठ्ठ गाड़ने का काम कर रहे हैं. इस वेब सीरीज में उनकी जिंदगी के हर पहलू को दिखाया गया है कि कैसे वो चुनौतियों से पार पाते हैं. उन्होंने बताया कि अखाड़ा नाम सुनते ही गांव- देहात मन में आता है और इस वेब सीरीज में उन्होंने पहलवानों की जिंदगी के साथ- साथ तमाम पहलुओं को भी समेटा है.

यह भी पढ़े -   हिसार में बनेगा देश का सबसे अत्याधुनिक ग्रीन ईको फ्रेंडली श्मशान घाट, जानें खासियत

कालेज के दिनों से लिख रहें हैं कहानियां

गांव से निकल कर बालीवुड तक का सफर तय करने वाले संजय सैनी ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखेंगे. उन्होंने बताया कि कालेज में MSC की पढ़ाई के दौरान कहानियां लिखने का शौक था. इसी दौरान रॉकी मेंटल की कहानी लिखी. किस्मत ने काम किया और इस कहानी को सेलेक्ट कर लिया गया. बस फिर क्या था, उन्होंने ठान लिया कि राइटिंग के क्षेत्र में ही करियर को आगे बढ़ाना है. संजय सैनी ने बताया कि हाल ही में उनके कुछ प्रोजेक्ट बड़े प्रोडक्शन हाउस से आने वाले हैं.

यह भी पढ़े -   महंगाई से राहत: अनाज, तेल और दलहन के भाव में आई गिरावट, सब्जी भी होगी सस्ती

Amazon पर आज भी छाई है रॉकी मेंटल मूवी

संजय सैनी ने मनोविज्ञान और शारीरिक विकास का मजबूत संबंध बताते हुए कहा है कि खेल में हर दौर आता है जिसमें हार और जीत लगी रहती है. इस वजह से खेल शरीर के साथ- साथ हार और जीत सहन करने की शक्ति भी प्रदान करते हैं. उनकी फिल्म रॉकी मेंटल भी खेल पर ही आधारित थी. इस फिल्म ने पंजाब में अच्छी- खासी लोकप्रियता बटोरी थी. पंजाब के सुपर स्टार प्रमिश वर्मा स्टारर रॉकी मेंटल यूट्यूब और अमेजन प्राइम पर आज भी सफलता के झंडे गाड़ रही है और इस फिल्म को युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!