ISRO में वैज्ञानिक बना किसान का बेटा, ग्रामीणों ने जताई खुशी

चरखी दादरी |बाढ़ड़ा उपमंडल के गांव डुडीवाला किशनपुरा से एक साधारण किसान परिवार का बेटे का इसरो (ISRO) में बतौर साइंटिस्ट सिलेक्शन हुआ है. बेटे की इस कामयाबी पर न केवल परिजन बल्कि गांववासी भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. बता दें किसान परिवार का यह बेटा अमित शर्मा बाढ़ड़ा क्षेत्र से पहला ऐसा स्टूडेंट हैं, जिसने इसरो में इतने बड़े पद पर कामयाबी हासिल की है. उनकी इस उपलब्धि पर रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सोमनाथ जल कल्याण समिति द्वारा उन्हें मोमेंटो व शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़े -   पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें जारी, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

20220530 123622

बता दें कि अमित शर्मा का जन्म एक साधारण किसान परिवार में ही हुआ है लेकिन मेहनत और सच्ची लगन से अमित ने ग्रामीण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हुए ऊंचाइयों की नई बुलंदियों को छुआ है. अमित ने जिस मुकाम को हासिल किया है, वो ग्रामीण आंचल के दूसरे स्टूडेंट्स के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं होगा. उनकी इस उपलब्धि से प्रेरित होकर गांव के अन्य छात्र भी अच्छी मेहनत करेंगे और गांव का नाम रोशन करने की हरसंभव कोशिश करेंगे.

वहीं अमित की इस उपलब्धि पर परिजनों में खुशी का माहौल बना हुआ है. उन्होंने कहा कि बेटे की उपलब्धि पर गर्व है. बेटे की इस कामयाबी पर न केवल गांव बल्कि आसपास के क्षेत्र में भी खुशी का माहौल बना हुआ है. हर कोई खुले दिल से बेटे की कामयाबी की सराहना कर रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!