दुष्यंत चौटाला: उचाना को मिलेगी साउथ एवं नॉर्थ बाईपास की सुविधा, रोड़मैप तैयार

उचाना | अपनी विधानसभा क्षेत्र उचाना पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने क्षेत्र में विकास परियोजनाओं को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी शेयर की. चौटाला ने कहा कि उचाना शहर को जल्द ही साउथ एवं नॉर्थ बाईपास की सौगात मिलेगी. दोनों बाईपास बनने पर शहर को जाम की समस्या से निजात मिलेगी और लोगों का सफर बेहद आसान हो जाएगा. इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा रोड़मैप तैयार कर लिया गया है.

Dushyant Choutala

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि साउथ बाईपास के लिए अधिग्रहित की गई जमीन का पचास प्रतिशत से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुका है और शेष बची जमीन के लिए भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. इसी प्रकार नॉर्थ बाईपास की स्वीकृति के लिए सरकार द्वारा नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हल्के में भारतीय परिवहन निगम के तत्वावधान में 30 करोड़ रुपए की लागत से चालक प्रशिक्षण केंद्र बनवाया जाना प्रस्तावित है. इसके लिए हल्के से जो भी गांव 10 एकड़ जमीन उपलब्ध कराएगा, वहां इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हल्के के विकास को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य परियोजनाओं पर विचार किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा बोर्ड की टॉपर बदली, आत्मविश्वास व जिद से हरियाणा की बेटी ख़ुशी ने 10वी में किया टॉप

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांवों एवं शहरों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए काम शुरू हो चुका है. विभिन्न जलघरों में पुरानी पाइप लाइनों को बदला जा रहा है और आवश्यकता अनुसार नए बूस्टिंग स्टेशन बनाए जा रहे हैं. उचाना के सुधारीकरण एवं विकास के विषय पर बोलते हुए चौटाला ने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र के सभी पार्क एवं सड़कों की कायाकल्प का कार्य जारी है. इस मौके पर डिप्टी सीएम ने अधिकारियों की मौजूदगी में लोगों की समस्याएं सुनी और उनके समाधान के निर्देश दिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!