Vastu Tips: तुलसी के पौधे में इस दिन भूलकर भी ना चढ़ाए जल, मां लक्ष्मी हो जाएगी नाराज

ज्योतिष, Vastu Tips | हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी पवित्र माना जाता है. इसी वजह से लगभग हर घर में तुलसी का पौधा जरूर पाया जाता है. तुलसी को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां पर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा दृष्टि सदा बनी रहती है. धार्मिक दृष्टि से नियमित रूप से तुलसी के पौधे की पूजा करने से आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. तुलसी के पौधे में जल चढ़ाने के विशेष लाभ है, परंतु भूल कर भी आपको रविवार और एकादशी के दिन तुलसी के पौधे में जल नहीं देना चाहिए.

यह भी पढ़े -   शुक्रवार के दिन जरूर करें यह काम, आप पर बरसेगी मां लक्ष्मी की अपार कृपा

TULSI

रविवार के दिन भूलकर भी ना चढ़ाएं तुलसी में पानी

आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आपको रविवार के दिन तुलसी के पौधे में जल क्यों नहीं डालना चाहिए. नियमित रूप से तुलसी जी को जल अर्पित करना काफी शुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार, रविवार के दिन तुलसी को जल नहीं चढ़ाना चाहिए.

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, रविवार के दिन तुलसी माता भगवान विष्णु जी के लिए निर्जला व्रत रखती है. यदि आप इस दिन पानी चढ़ाते हैं, तो उससे मां का व्रत खंडित हो जाता है. इसलिए इस दिन आपको तुलसी को जल अर्पित नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़े -   3 दिसंबर से इन राशि के जातकों के शुरू हो रहे अच्छे दिन, बुध ग्रह करेगे कुंभ राशि में प्रवेश

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

  • आपको एकादशी और ग्रहण के मौके पर भी तुलसी के पौधे मे जल नहीं चढ़ाना चाहिए.
  •  तुलसी के पौधे को भूलकर भी पूरब दिशा की तरफ ना लगाएं, ऐसा करना अच्छा नहीं होता. ऐसा करने से आर्थिक परेशानियां बढ़ सकती है.
  •  वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा उत्तर दिशा की ओर ही लगाना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!