प्रशासन की बड़ी लापरवाही: जूतों को हाथों में उठाकर स्कूल जा रहे बच्चे, 1 सप्ताह से स्कूल में भरा है बारिश का पानी

करनाल | हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के भीतर प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के स्तर पर सुधार के लिए तमाम तरह के कदम उठाए जाते हैं. लेकिन कई बार हरियाणा के विद्यालयों से कुछ ऐसी खबरें सामने आती जिनसे स्कूलों की व्यवस्थाओं पर सवाल उठते हैं. ऐसी ही एक घटना करनाल जिले के साम्भली गांव से सामने आई है.

NEWS 14

बीते 13 से 15 जुलाई के बीच हरियाणा राज्य के अधिकतर जिलों में जबरदस्त रूप से मानसूनी बारिश हुई. जिसके बाद जलभराव के कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ा. इन्हीं दिनों में करनाल जिले में भी जबरदस्त बारिश हुई और वहां के गांव साम्भली के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के कैंपस में पूरी तरह से पानी भर गया. जिस कारण अब स्कूल जा रहे विद्यार्थियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई है जिनमें विद्यार्थी अपने हाथों में जूते पकड़कर विद्यालय में प्रवेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में अपना जवाब किया दाखिल, अब 24 सितंबर को होगी सुनवाई

गौरतलब बात यह है कि स्कूल कैंपस में बारिश के बाद भरे पानी को 1 सप्ताह से ऊपर का समय हो चुका है लेकिन स्कूल प्रशासन द्वारा अनदेखी की जा रही है. स्कूल के बाहर और अंदर तालाब जैसी स्थिति बनी हुई है. ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से कई बार स्कूल में भरे पानी के निकास की व्यवस्था कराने की गुहार लगाई है परंतु स्थिति जस की तस बनी हुई है. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि जल्द ही स्कूल का दौरा किया जाएगा और हालात को सुधारने के लिए उचित प्रबंध किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!